Personalized
Horoscope

अंक ज्योतिष 2019 फलादेश

पढ़ें अंक ज्योतिष भविष्यफल 2019 पढ़ें अंक ज्योतिष 2019 फलादेश और जानें नौकरी, व्यापार, शिक्षा, धन, परिवार और प्रेम संबंधी मामलों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल?

इस अंक ज्योतिष भविष्यफल में वर्ष 2019 से जुड़ी अहम भविष्यवाणियां दी गई हैं। अगर आप जानना चाहते हैं कि क्या इस साल नौकरी में आपको प्रमोशन मिलेगा? क्या बिजनेस में आर्थिक लाभ होगा? या प्रतियोगी परीक्षा और उच्च शिक्षा में कामयाबी मिलेगी? पारिवारिक और वैवाहिक जीवन कैसा गुजरेगा? ऐसे अन्य अहम विषयों के बारे में जानने के लिए पढ़ें अंक ज्योतिष राशिफल जिसमें आपकी राशि के अनुसार दी गई हैं सटीक भविष्यवाणियाँ।

मूलांक 1

मूलांक 1 से संबंधित लोगों के लिए वर्ष 2019 शुभ संकेत दे रहा है। इस साल आप स्वयं को अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे और इस वजह से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। करियर के क्षेत्र में यही ऊर्जा और आत्मविश्वास आपको आगे लेकर जाएगा और आपकी कोशिशें रंग लाएगी। इस साल मूलांक 1 वाले जातकों के लिए जॉब में प्रमोशन मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं। वहीं वे जातक जो बिजनेस के बारे में सोच रहे हैं, वे लोग कोई नया व्यवसाय शुरु कर सकते हैं। अगर आप सरकारी सेवा या किसी भी रूप में सरकारी विभागों से जुड़े हैं तो यह वर्ष आपके लिए बड़ी सौगात लेकर आ सकता है। क्योंकि इस वर्ष सरकार या सरकारी विभाग की ओर से लाभ होने की प्रबल संभावना है।

वहीं छात्र जातकों के लिए भी यह साल शानदार रहने वाला है। खासकर वे छात्र जो प्रतियोगी परीक्षा और उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें सफलता मिलने की पूरी संभावना है। कुल मिलाकर करियर की दृष्टि से यह साल शुभ प्रतीत हो रहा है। वहीं पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में इस साल आप अनेक प्रकार की समस्याओं से ग्रस्त रह सकते हैं। परिजन और जीवनसाथी से मतभेद की स्थिति पैदा होगी, इसलिए धैर्य और संयम से काम लेना बेहतर होगा।

मूलांक 2

मूलांक 2 वाले लोगों के लिए साल 2019 औसत रहने वाला है। इस वर्ष न तो ज्यादा खुशी मिलेगी और न ज्यादा गम होगा। करियर के क्षेत्र में आपको मनचाही सफलता प्राप्त करने के लिए लगातार मेहनत करनी होगी। नौकरी में प्रमोशन और व्यवसाय में धन लाभ के लिए आपको कठिन परिश्रम और कड़े फैसले लेने होंगे। छात्र जातकों के लिए भी यह साल किसी चुनौती से कम नहीं होगा। प्रतियोगी परीक्षा और हायर एजुकेशन की तैयारी कर रहे छात्रों को अपना अध्ययन पूरी एकाग्रता के साथ करना होगा। देखा जाये तो साल 2019 में करियर, नौकरी, शिक्षा और व्यवसाय आदि क्षेत्रों में कड़ा परिश्रम ही आपकी सफलता का मूलमंत्र होगा। वैवाहिक और प्रेम जीवन में इस साल कुछ परेशानियां आ सकती हैं लेकिन इनके बावजूद आपके प्यार में कोई कमी देखने को नहीं मिलेगी। यदि आप अविवाहित हैं और किसी के साथ अफेयर चल रहा है तो यह रिश्ता और मधुर होगा। इस दौरान अपने प्रियतम की भावनाओं की कद्र करें और कोई कदम उठाने से पहले जल्दबाजी न करें। इस साल आप जीवनसाथी या लव पार्टनर के साथ सर्दी के मौसम में किसी हिल स्टेशन पर घूमने जा सकते हैं।

मूलांक 3

अंक ज्योतिष के अनुसार साल 2019 मूलांक 3 वाले लोगों के लिए सुखद और संपन्न वर्ष रहने वाला है। करियर, शिक्षा, नौकरी, व्यवसाय, परिवार, प्रेम और वैवाहिक जीवन और बेहतर होगा। नौकरी पेशा जातकों को इस वर्ष प्रमोशन और सैलरी इंक्रीमेंट की सौगात मिल सकती है। वहीं सरकारी नौकरी करने वाले जातकों को सरकार या अपने विभाग की ओर से सम्मान और आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। निजी क्षेत्र में कार्य कर रहे लोगों को किसी प्रोजेक्ट के सिलसिले में विदेश जाने का अवसर प्राप्त होगा। वहीं वे जातक जो बिजनेस कर रहे हैं उन्हें भी विदेश संपर्कों से लाभ मिलने की पूरी संभावना है। कुल मिलाकर यह वर्ष आपके जीवन में खुशियों की कई सौगातें लेकर आएगा, लेकिन याद रखें अपनी सफलता पर अहंकार बिल्कुल न करें। अगर इस वर्ष आप व्यवहार में विनम्रता बनाये रखेंगे तो इसके आपको बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे। विशेषकर जॉब करने वाले लोगों को कार्य स्थल पर सहकर्मी और वरिष्ठ अधिकारियों से तालमेल बनाकर चलना होगा, यही आपके हित में होगा।

मूलांक 4

अंक ज्योतिष भविष्यफल के अनुसार मूलांक 4 वाले लोगों के लिए वर्ष 2019 ज्यादा खास नहीं रहने वाला है। क्योंकि इस साल सफलता पाने के लिए प्रयास और संघर्ष अधिक करना होगा। नौकरी और व्यवसाय के क्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए धैर्य से काम लें और अपने प्रयास जारी रखें। जॉब और बिजनेस दोनों ही क्षेत्रों में कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचें। अगर ज्यादा ही जरूरी लगता है तो कोई भी फैसला करने से पहले अच्छे से सोच लें। वे जातक जो सिविल सर्विस, मेडिकल, मैनेजमेंट जैसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें बेहतर परिणाम पाने के लिए अपने अध्ययन पर अधिक ध्यान देने की जरुरत होगी। ऐसा नहीं है कि इस वर्ष मूलांक 4 के लोगों को सिर्फ चुनौतियों का ही सामना करना होगा, बल्कि बीच-बीच में ऐसे कई अवसर आएंगे जब खुशियां आपके जीवन में दस्तक देंगी। नौकरी, बिजनेस, प्रेम, पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में छोटी-छोटी खुशियां मिलने से आप प्रसन्न होंगे। इस वर्ष बेवजह के विवादों से दूर रहने की कोशिश करें वरना आप किसी मुश्किल में फंस सकते हैं।

मूलांक 5

अंक ज्योतिष राशिफल 2019 के अनुसार मूलांक 5 वाले लोगों के लिए यह वर्ष शानदार और यादगार रहने वाला होगा। इस साल आपके जीवन में कई सुखद पल आएंगे। आपके व्यक्तित्व और वाणी में निखार आने से आप हर क्षेत्र में एक नई पहचान बनाएंगे और लोगों को अपने व्यवहार से प्रभावित करेंगे। नौकरी और व्यवसाय में आपको वो हर कामयाबी मिलेगी, जिसका आप काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि ध्यान रहे कि इस दौरान आपके प्रयासों में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। नौकरी पेशा जातकों की पदोन्नति के प्रबल योग बन रहे हैं। वहीं बिजनेस में भी बड़े आर्थिक लाभ की संभावना है। इस साल आपके वैवाहिक और प्रेम जीवन में सुधार और मजबूती देखने को मिलेगी। इस दौरान आप जीवनसाथी या प्रियतम के साथ कहीं घूमने-फिरने जा सकते हैं, साथ ही उनसे अपने मन की बात कह सकते हैं। ध्यान रहे इस दौरान अपने विचार उन पर थोपने की कोशिश न करें और उनकी भावनाओं का सम्मान करें।

मूलांक 6

मूलांक 6 से संबंधित लोगों के लिए वर्ष 2019 औसत रहेगा। इस साल करियर, नौकरी, व्यवसाय और शिक्षा के क्षेत्र में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए इन परिस्थितियों में आपको संयम के साथ काम लेना होगा। यदि आप आत्मविश्वास और मजबूत इच्छाशक्ति के साथ आगे बढ़ेंगे तो हर मुश्किल के बावजूद सफलता प्राप्त करेंगे। वहीं वे लोग जो मेडिकल, इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट और सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें परीक्षा में अच्छे नतीजे पाने के लिए पूरी एकाग्रता और समर्पण के साथ अध्ययन करना होगा। इस वर्ष आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा और आप लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब होंगे। आपके व्यक्तित्व और व्यवहार की वजह से समाज के अच्छे लोगों से आपके संपर्क बनेंगे और इनके माध्यम से आपको लाभ होगा। वैवाहिक और प्रेम जीवन के लिए भी यह साल शानदार रहने वाला है। इस दौरान आपके संबंधों में एक नई ऊर्जा देखने को मिलेगी। आप अधिक से अधिक मिलना और साथ में रहना पसंद करेंगे। इस दौरान एक बात का विशेष रूप से ध्यान रखें कि अपने जीवनसाथी या प्रियतम की भावनाओं की कद्र करें, उन पर अपनी बातें बेवजह थोपने की कोशिश न करें। क्योंकि इन सबसे आपके बीच मतभेद हो सकते हैं।

मूलांक 7

अंक ज्योतिष राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि मूलांक 7 वाले लोगों के लिए यह वर्ष उन्नतिदायक रहने वाला है। इस साल सोशल और प्रोफेशनल लाइफ में आपका प्रभाव बढ़ेगा। लोगों से आपके संपर्क बनेंगे और वे सभी आपकी बातों व विचारों को महत्व देंगे। सामाजिक जीवन में सक्रिय रहने से आप परोपकारी कार्यों से भी जुड़े रहेंगे। करियर के लिहाज से इस साल नौकरी पेशा और व्यवसाय करने वाले जातकों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है हालांकि यदि आपने धैर्य से काम लिया तो सफलता निश्चित रूप से आपको मिलेगी। बेहतर होगा कि कार्यस्थल पर आप अपने सहकर्मियों और अधिकारियों से अच्छे संबंध बनाकर चलें। इस साल नौकरी और व्यवसाय में अधिक व्यस्त होने की वजह से आप पारिवारिक जीवन को ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे, इसलिए काम और परिवार के बीच संतुलन बनाए रखने की कोशिश करें। वे लोग जो सिविल सेवा या अन्य किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस वर्ष सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। बस पूरी एकाग्रता के साथ अध्ययन जारी रखें। इस वर्ष पारिवारिक जीवन में अच्छे और बुरे दोनों तरह के अनुभवों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए विषम परिस्थितियों में संयम बरतने की पूरी कोशिश करें।

मूलांक 8

अंक ज्योतिष भविष्यफल 2019 के अनुसार यह वर्ष मूलांक 8 वाले लोगों के लिए अच्छा रहेगा। चूंकि मूलांक 8 का स्वामी शनि है और इस साल शनि देव की कृपा आप पर बनी रहेगी। इसके प्रभाव से कार्यक्षेत्र में आपको विशेष तरक्की प्राप्त होगी। हालांकि इस साल आपकी नौकरी और व्यवसाय दोनों में परिवर्तन की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। जॉब में ट्रांसफर और बिजनेस के सिलसिले में बाहर जाने से परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। वहीं काम की अधिकता होने से भी आप मानसिक तनाव से ग्रस्त रह सकते हैं इसलिए काम के बोझ को लेकर ज्यादा चिंता न करें। छात्र जातक जो विशेष रूप से कॉम्पिटशन एग्ज़ाम की तैयारी कर रहे हैं उन्हें अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए ऐढ़ी चोटी का जोर लगाना होगा। खासतौर पर सिविल सर्विस, मेडिकल, इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट जैसे विषयों के छात्र को अधिक मेहनत करनी होगी। इस साल आपको अपने निजी जीवन पर अधिक ध्यान देना होगा। जीवनसाथी, प्रियतम और परिजनों के साथ वक्त गुजारने से आपके रिश्ते और मजबूत होंगे। यदि प्रियतम या परिजनों के साथ आपके मतभेद चल रहे हैं तो इस अवधि में आप उन्हें दूर करने की कोशिश कर सकते हैं।

मूलांक 9

मूलांक 9 वाले जातकों के लिए साल 2019 संभावना और प्रगति से भरा हुआ वर्ष है। इस अवधि में आप अपने आत्मविश्वास से हर लक्ष्य को प्राप्त करने में कामयाब होंगे। विशेष रूप से कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन और इंक्रीमेंट की सौगात मिल सकती है। वहीं कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारी आपके काम को पसंद करेंगे। सहकर्मियों से भी आपको पर्याप्त सहयोग मिलेगा। बिजनेस करने वाले लोगों को आर्थिक लाभ होने की संभावना है। यदि आप साझेदारी में काम करते हैं तो आपके बिजनेस पार्टनर को भी लाभ होगा। इस साल आप स्वयं तो आगे बढ़ेंगे, साथ ही आगे बढ़ने में अपने प्रियजनों की मदद भी करेंगे। आर्थिक दृष्टि से भी यह साल बढ़िया रहने वाला है। क्योंकि इस अवधि में आपको धन लाभ होगा और आमदनी बढ़ेगी। कुल मिलाकर नौकरी और व्यवसाय के क्षेत्र में आप अपनी कार्य कुशलता और चतुराई से हर लक्ष्य को पाने में कामयाब होंगे। मैरिड और लव लाइफ के लिए भी यह साल खुशियां लेकर आने वाला है। हालांकि साल के मध्य में प्रेम जीवन में कुछ उलझने पैदा हो सकती हैं इसलिए धैर्य से काम लें।

मायकुंडली की ओर से उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएँ

Do you want to get married?

FREE Matrimony site by No. 1 astrology portal AstroSage.com