Personalized
Horoscope

राशिफल 2017 - Rashifal in Hindi

पेश है आपके लिए राशिफल 2017, जो आपको बताएगा नए साल की आपकी भविष्यवाणियों के बारे में। जैसे - कैसा बीतेगा आपके लिए नया साल? क्या कुछ घटेगा आपके साथ ? नौकरी-पेशा में होगा प्रमोशन या व्यापार में होगा घाटा इन बातों का जवाब आपको इस राशिफल 2017 में मिल जाएगा। इसके अलावा इसमें दिए गए उपाय के ज़रिए आप इस नए साल और भी ख़ास बना सकते हैं।

मेष राशिफल

Mesh rashifal 2017

इस वर्ष आपके कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है अथवा आप अपने काम-धंधे को लेकर कोई विदेश यात्रा कर सकते हैं। व्यापारियों को अपने बिज़नेस से बड़ा मुनाफा हाथ लगने की संभावना है। नौकरीपेशा लोग अपने परिवार से दूर रह सकते हैं। आर्थिक लाभ की दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए कुछ मिलाजुला रहेगा। छात्रों की पढ़ाई में दिक्क़तें आने के आसार हैं। उन्हें अपनी सेहत को लेकर भी कोई कोताही नहीं बरतनी चाहिए। आपका वैवाहिक जीवन काफी बेहतरीन रहने की संभावना है बस जीवनसाथी को अपने स्वास्थ्य का ख़याल भी रखना होगा। प्रेम-प्रसंगों को लेकर यह वर्ष कुछ अनुकूल नज़र नहीं आ रहा है। प्रेमी के साथ आपको तालमेल बिठाकर चलना होगा वरना रिश्तों में ग़लतफ़हमियाँ पैदा हो सकती हैं। आपकी सेहत का मामला काफी बेहतर रहने वाला है। अच्छे स्वास्थ्य का लुत्फ़ आप उठाते रहेंगे। मगर काम के साथ-साथ अपनी फिटनेस के लिए भी समय निकलना आपके लिए ज़रुरी होगा।

उपाय- गेहूं, लाल वस्त्र, गुड़, लाल चन्दन, मसूर की दाल किसी ग़रीब व्यक्ति को दान करें।


राशिफल 2018 पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे - राशिफल 2018

वृष राशिफल

Vrishabha rashifal 2017

इस साल आप अपने कार्यक्षेत्र को लेकर कुछ नई योजनाएं बनाएंगे। कुछ लोग अपनी नौकरी में परिवर्तन कर सकते हैं तो कुछ अपने बिज़नेस में। आपको अपने उच्च अधिकारीयों व सहयोगियों से तालमेल रखकर चलना होगा। आर्थिक स्थिति काफी शानदार रहने की संभावना है। यह भी संभव है की धन कमाने के लिए आप लंबी दूरी की यात्राएं करें। इस वर्ष आप कुछ लोन भी ले सकते हैं। पिता से भी आपको आर्थिक सहयोग मिलने के संकेत हैं। छात्रों की शिक्षा लाजवाब रहेगी। गूढ़ विज्ञान, रिसर्च, मैनेजमेंट व एकाउंट्स आदि क्षेत्र से जुड़ी पढ़ाई कर रहे विद्यार्थी काफी प्रगति करेंगे। आपका वैवाहिक जीवन काफी मधुर रह सकता है। जीवनसाथी को अपने कार्यक्षेत्र में काफी तरक़्क़ी मिलने के आसार हैं। प्रेम संबंधों के लिए यह समय सुनहरा रहेगा। प्रेमी से आपको ढेरों ख़ुशियाँ मिलेंगी। आपकी सेहत बहुत उत्तम रहने के संकेत हैं। आपके प्रभावशाली व्यक्तित्व से बहुत से लोग आपके कायल रहेंगे।

उपाय- स्फटिक की माला धारण करना आपके लिए शुभ रहेगा।

मिथुन राशिफल

Mithun rashifal 2017

इस वर्ष आपको नौकरी में कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। प्रमोशन व उच्च पद की प्राप्ति भी संभव है। बिज़नेस करने वाले बंधुओं को अच्छा-ख़ासा लाभ मिलने के संकेत नज़र आ रहे हैं।

आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहेगी। इस साल आप जमकर पैसा कमा सकते हैं। छात्रों की शिक्षा बढ़िया रहने के आसार हैं। कुछ विद्यार्थी उच्च शिक्षा पाने के लिए विदेश का रुख भी कर सकते हैं। पिता का स्वास्थ्य इस अवधि में प्रतिकूल रह सकता है। वैवाहिक जीवन काफी सुखद रहने की संभावना है। जीवनसाथी का भरपूर सुख व सहयोग आपको मिलता रहेगा। संतान के इच्छुक दंपतियों की मुराद इस दौरान पूरी हो सकती है। घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन संभव है। सितम्बर माह के बाद से माता को अपनी सेहत का ख़याल रखना होगा। इस दौरान सेहत को लेकर आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा। जोड़ों में दर्द व दीर्घकालीन रोग होने की संभावना नज़र आती है।

उपाय- तुलसी के पेड़ की सेवा करना आपके लिए लाभदायक है।

कर्क राशिफल

Kark rashifal 2017

नौकरी के चलते आप लगातार यात्राएं कर सकते हैं। जो कि आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगी। सितम्बर से आपको प्रमोशन मिलने की संभावना दिख रही है। बड़े अधिकारियों की कृपा आप पर बनी रहेगी। बिज़नेस को लेकर आप लोन ले सकते हैं। दोस्तों और साझेदार से व्यापार में आपको अच्छा सहयोग मिलने के संकेत हैं। आर्थिक मामलों को लेकर आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा। शेयर बाजार व सट्टे-लॉटरी में धन लगाने से बचें। छात्रों की शिक्षा मिलीजुली रहेगी। वैवाहिक जीवन में थोड़ी नीरसता रह सकती है। जीवनसाथी को अपने स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ करना सही नहीं होगा। आपके प्रणय संबंधों में मधुरता झलकेगी। अगर आप अपने प्रिय पात्र के सामने अपने दिल की बात रखने की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय आपके लिए मज़ेदारी भरा रहेगा। उत्तम कार्यक्षमता के बल पर आप अपने अनेक कार्यों को समय से पूरा कर पाएंगे।

उपाय- चाँदी का बना कड़ा अपने दाएं हाथ में धारण करना आपके लिए अच्छा है।

सिंह राशिफल

Singh rashifal 2017

इस वर्ष नौकरी में आपको तबादले का सामना करना पड़ सकता है। जिसकी वजह से आपकी घर से दूर रहने की संभावना है। बिज़नेस करने वालों के लिए यह समय फ़ायदेमंद रहेगा। इस अवधि में आपके विरोधी आपसे दबे रहेंगे। आर्थिक स्थिति उम्दा रहने के संकेत हैं। आपके लिए आय के नए द्वार खुलने की संभावना है। छात्रों को शिक्षा में आश्चर्यजनक परिणाम मिल सकते हैं। आपके घर में सुख शांति का माहौल बनेगा। आपकी आध्यात्मिक और धार्मिक मामलों में रुचि बढ़ेगी। आपका दाम्पत्य जीवन बहुत ही ख़ुशनुमा नज़र आ रहा है। दाम्पत्य जीवन संतोषजनक रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके सम्बन्ध बहुत श्रेष्ठ रहेंगे। इस साल आपके प्रेम संबंधों में घनिष्ठता बढ़ेगी। जो जातक अकेले, उनके जीवन में किसी नए व्यक्ति का आगमन हो सकता है। आपका स्वास्थ्य इस अवधि में थोड़ा ढ़ीला दिखाई पड़ता है। वायुजन्य विकार और लगातार ख़राब सेहत से आपको जूझना पड़ सकता है।

उपाय- सूर्योदय के समय सूर्य नमस्कार करें।

कन्या राशिफल

Kanya rashifal 2017

नौकरीपेशा लोगों के लिए यह साल एक नया सवेरा लेकर आ सकता है। इस वर्ष आपको तरक़्क़ी करने के भरपूर मौके मिलते रहेंगे। व्यापारियों बंधुओं की भी पाँचों उंगलियाँ घी में रहने की संभावना है। धन कमाने के नए-नए हथकंडे आप आज़माते रहेंगे जो कि आपको बड़ा लाभ भी दे सकते हैं। आर्थिक स्थिति काफी बेहतर रहने की संभावना है। कुछ धन आप सामाजिक अथवा धार्मिक क्रियाकलापों पर भी ख़र्च सकते हैं। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम प्राप्त होने के संकेत हैं। पढ़ाई में आपका मन रमा रहेगा और मनोबल भी काफी उच्च रहेगा। माता के स्वास्थ्य को लेकर आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं। आपकी और जीवनसाथी की आध्यात्मिक गतिविधियाँ तेज़ होने की संभावना है। गूढ़ विज्ञान के प्रति आपकी रुचि जाग्रत हो सकती है। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे। आप दोनों में आपसी प्रेम दिन-प्रतिदिन बढ़ेगा। प्रेम संबंधों के लिए यह साल सामान्यतौर पर अनुकूल रहने वाला है। लेकिन प्यार में अड़ियल रुख न अपनाएं व एक दूसरे के मान-सम्मान का ख़याल रखें। सेहत दुरुस्त बनी रहेगी और आप मानसिक रुप से ख़ुशी महसूस करेंगे।

उपाय- विष्णु जी की पूजा आपके लिए लाभकारी रहेगी।

तुला राशिफल

Tula rashifal 2017

इस साल आप काफी जोश व ऊर्जा महसूस करेंगे। नौकरी में आपको कोई अचानक लाभ या तरक़्क़ी मिलना संभव है। बस इस बात का ध्यान रखें कि अपने उच्च अधिकारियों व सहयोगियों से आपको तालमेल बनाकर चलना है। अगर नौकरी में परिवर्तन करने के बारे में आप सोच रहे हैं तो वह इस अवधि में संभव है। परिवार व संतान से जुड़ीं कोई समस्या आपकी चिंता बढ़ा सकती है। काम-धंधे को लेकर आप कोई हवाई यात्रा भी कर सकते हैं। छात्रों का ध्यान पढ़ाई-लिखाई में थोड़ा कम ही लगेगा। अपनी सेहत का ध्यान रखना भी उनके लिए ज़रुरी होगा। मशीनरी, सौंदर्यता या कला से जुड़ा बिज़नेस कर रहे व्यापारियों को अच्छा लाभ मिलने की सम्भावना है। मगर बड़ा निवेश सोच-समझकर ही करें। अगर आप जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर रखें तो पारिवारिक जीवन सुचारु रूप से चलता रहेगा। प्रेमियों में किसी कारण से एक-दूसरे के साथ मुलाकात या बातचीत के दौर में कमी आएगी। प्रयास करने पर भी सफलता न मिलने से आपकी व्याकुलता में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य को लेकर इस वर्ष आपको थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता होगी।

उपाय- स्फटिक की माला धारण करना आपके लिए उत्तम रहेगा।

वृश्चिक राशिफल

Vrishchik rashifal 2017

इस वर्ष शेयर बाजार, सट्टे-लॉटरी आदि से आपके आकस्मिक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। साथ ही भूमि-मकान आदि कार्यों में भी आप निवेश कर सकते हैं। आपकी पारिवारिक ख़ुशियों में वृद्धि होने के संकेत हैं। छात्रों के लिए यह समय श्रेष्ठ रहेगा। उन्हें कम परिश्रम से ज्यादा लाभ मिलने की सम्भावना रहेगी। आपको अपने कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान व प्रतिष्ठा मिलनी भी संभव है। आप अपने कार्यक्षेत्र में जमकर मेहनत करेंगे और आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। जिस भी कार्य में आप हाथ डालेंगे उसमे पूर्ण सफलता मिल सकती है। मित्रों व भाई-बहनों के सहयोग से आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है। जीवनसाथी के सहयोग से आपको आर्थिक लाभ संभव है। आपके जीवनसाथी को अपने कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी सफलता हासिल हो सकती है। वैवाहिक जीवन की गाड़ी उत्तम रुप से चलती रहेगी। प्रेम जीवन में आप बड़े रोमांटिक मूड में बने रहेंगे और किसी प्रिय व्यक्ति से आँखें चार होने के कारण आप मानसिक ख़ुशी महसूस करेंगे। इस साल आपका स्वास्थ्य काफी अच्छा रहने की संभावना है। मनोबल का स्तर अच्छा रहने के कारण आपके कार्य तीव्र गति से आगे बढ़ेंगे। सामान्य बीमारियां आपका रास्ता नहीं रोक पाएंगी।

उपाय- हनुमान जी का दर्शन व पूजन करना आपके लिए श्रेष्ठ है।

धनु राशिफल

Dhanu rashifal 2017

इस वर्ष आपकी पारिवारिक जीवन में ख़ुशियाँ बरक़रार रहने की सम्भावना है। आप अपनी प्रभावशाली वाणी से लोगों को मन्त्र-मुग्ध करने में सफल रहेंगे। परिवार में आपका आदर व मान-सम्मान दिन दूना रात चौगुना बढ़ने की उम्मीद है। माता का स्वास्थ्य काफी अच्छा रहने के संकेत हैं। आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए यह समय बेहतर नज़र आ रहा है। तंत्र-मंत्र व आध्यात्मिक विषयों में आपकी रुचि जाग्रत होगी। उच्च अधिकारियों से आपको पूर्ण सहयोग मिलने की सम्भावना रहेगी। साथ ही आप अपनी मेहनत के बल पर नौकरी व बिज़नेस में मान-सम्मान पाने में सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र के काम को लेकर आप कोई दूरगामी यात्रा भी कर सकते हैं। छात्रों को शिक्षा में पूर्ण सफलता मिलने के योग हैं। दाम्पत्य जीवन सुखपूर्वक रहने के संकेत हैं। इस दौरान आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी रोमांचक यात्रा का आनंद भी उठा सकते हैं। लव लाइफ के मामले में आपका झुकाव अपने प्रेमी की तरफ कुछ अधिक रह सकता है। इस समय आप उनके साथ कुछ बेहतरीन लम्हों का आनंद उठा सकते हैं। आपको उनसे कोई महँगा तोहफा उपहार स्वरुप मिलने की भी सम्भावना रहेगी। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आपको एक नई शक्ति और ऊर्जा का संचार अपने शरीर में अनुभव होगा। मानसिक तौर पर भी आप तरोताज़ा महसूस करेंगे।

उपाय- सात्विक व धार्मिक जीवन को अपनाना आपके लिए अच्छा रहेगा।

मकर राशिफल

Makar rashifal 2017

नौकरी में आप जी-तोड़ परिश्रम करेंगे मगर परिणाम उम्मीद से थोड़ा कम मिलने की सम्भावना रहेगी। कुछ लोगों के ट्रांसफर होने के आसार भी नज़र आ रहे हैं। व्यवसाय के क्षेत्र में आपको परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। आप कोई नया व्यापार भी शुरु कर सकते हैं। आप मानसिक रूप से काफी सबल रहेंगे। आपकी सूझ-बूझ व निर्णयशक्ति अच्छी रहेगी। जिसका कहीं न कहीं फायदा आपको मिल सकता है। छात्रों के लिए यह समय बहुत शुभ रह सकता है। उन्हें कोई असाधारण सफलता प्राप्त होने की पूर्ण सम्भावनाएं हैं। वैवाहिक जीवन के लिए भी यह समय एक नया सवेरा ला सकता है। दांपत्य जीवन काफी श्रेष्ठ हो सकता है। जीवनसाथी को परिवार व समाज में काफी मान-सम्मान व प्रतिष्ठा मिलने की सम्भावना है। इस दौरान आप सुख सुविधाओं की वस्तुएं जुटाने पर अधिक ज़ोर देंगे। रही बात प्रेम की तो जो लोग एकांत जीवन जी रहे हैं, उनकी जिंदगी में प्यार जल्द ही दस्तक दे सकता है। प्रेमी जोड़ों के सम्बन्धों में मजबूती आएगी। अगर आप किसी के आगे अपना प्रेम प्रस्ताव रखने की सोच रहे हैं तो इससे बेहतर समय और क्या हो सकता है। इस साल स्वास्थ्य के लिहाज से सतर्क रहना आपके लिए ज़रुरी होगा।

उपाय- ग़रीबों की सेवा करना आपके लिए सबसे उत्तम रहेगा।

कुंभ राशिफल

Kumbh rashifal 2017

इस वर्ष आप काफी ऊर्जावान और सक्रिय रहने वाले हैं। आपके रुके हुए कार्य इस दौरान फिर से रफ़्तार पकड़ सकते हैं। आप कोई लंबी धार्मिक यात्रा पर भी निकल सकते हैं। माता को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। इस समय भाई व बहनों को कोई असाधारण सफलता मिल सकती है। इस अवधि में आपके सम्बन्ध उनके साथ काफी बेहतर रहेंगे। आपके किसी धार्मिक संस्थान से जुड़ने के आसार भी नजर आ रहे हैं। नौकरी को लेकर आपकी लंबी दूरी की यात्राएं संभव हैं। वैवाहिक जीवन सौहार्दपूर्ण बीतने के आसार हैं। जीवनसाथी की सहानुभूति इस दौरान कुछ अधिक रहेगी और वह आपके हर कार्य में आपको पूर्ण सहयोग देंगे। प्रेम प्रसंगों के लिए यह समय थोड़ा संभलकर होगा। बे-वज़ह प्रेमी से उलझना रिश्तों में खटास पैदा कर सकता है। सम्बन्धों में मजबूती लाने के लिए अपने प्रेमी का सम्मान करें। किसी खूबसूरत स्थल पर उनके साथ घूमना एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। इस साल सेहत को लेकर अचानक कुछ शारीरिक समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। सुबह-सुबह योगाभ्यास व ध्यान करना पूरे दिन भर तरोताज़ा रहने की रामबाण दवा है।

उपाय- पक्षियों के लिए दाने व पानी की व्यवस्था करना आपके लिए शुभ रहेगा।

मीन राशिफल

Meen rashifal 2017

इस वर्ष नौकरी और बिज़नेस में आप कम मेहनत से ज्यादा लाभ कमा पाएंगे। मित्रों और बड़े भाइयों से आपको पूर्ण सहयोग मिलने की उम्मीद रहेगी। इस अवधि में अपने विरोधियों पर आप हावी रहेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। अपने कार्यक्षेत्र को लेकर आप कोई यात्रा कर सकते हैं। इस दौरान आपकी अंदर आध्यात्मिकता बढ़ेगी। जीवनसाथी से सम्बन्ध मधुर रहेंगे। राहु के छठे भाव से गोचर करने के कारण आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होगी। आपकी संघर्ष क्षमता में इजाफा होगा। विरोधीजन आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। नौकरी में प्रमोशन व मान-सम्मान प्राप्त होने की उम्मीद है। भाई-बहन को स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता रखनी होगी। उनकी कोई विदेश यात्रा भी दिखाई देती है। दाम्पत्य जीवन के लिए यह समय खुशियों भरा हो सकता है। इस दौरान जीवनसाथी से आपका तालमेल काफी अच्छा रहने की उम्मीद है। आपके व जीवनसाथी के अंदर इस अवधि में आध्यात्मिकता का संचार हो सकता है। अपने प्रेमी से मिलने के कई मौके आपको लगातार मिलते रहेंगे। इस समय आप पाएंगे की आपके प्रेमी का रुझान कुछ अधिक ही है। वे आपको पहले के मुकाबले ज्यादा प्यार व सहयोग देंगे। आपका स्वास्थ्य काफी अच्छा रहेगा। फिट रहने के लिए कसरत या योग करते रहें नहीं तो मोटापे की समस्या से ग्रस्त हो सकते हैं।

उपाय- केलों का दान ग़रीब व्यक्तियों में करना आपके लिए अच्छा रहेगा।

Free Personalized Horoscope 2017
Reports

Do you want to get married?

FREE Matrimony site by No. 1 astrology portal AstroSage.com