Personalized
Horoscope

कर्क राशिफल 2020 - Kark Rashi 2020

कर्क राशिफल 2020कर्क राशिफल 2020 के अनुसार इस साल की शुरुआत में राहु का आपकी राशि से बारहवें भाव में गोचर करने से कुछ ऐसे अप्रत्याशित ख़र्च होंगे जिसका आपको पता ही नहीं चलेगा कि पैसे कहाँ खर्च हो रहे हैं। वहीं शनि का आपकी राशि से सप्तम भाव में गोचर करने से आलस की वज़ह से भी काम में देरी हो सकती है, कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने मे भी कठिनाई महसूस हो सकती है। अगर आप अभी तक किसी बंधन में बंधे हुए हैं, तो अप्रैल माह से उससे भी बाहर आएंगे, साथ ही भ्रम और अंधेरे की अवस्था से भी बाहर निकलेंगे और ख़ुद को हल्का महसूस करेंगे, जिससे निर्णय लेने में भी सक्षम होंगे। मई के महीने से शनि और गुरु के वक्री होने से साल की शुरुआत में किसी की बातों में आकर नया काम न करें।

गृहस्थ जीवन को लेकर कुछ परेशानी आ सकती है, साथी नाराज‌ होकर आपसे दूर भी जा सकते हैं। कोई पुराना छूटा हुआ कार्य इस समय में पूरा हो सकता है, अचानक धन की प्राप्ति के योग बनेंगे और अब तक अगर कर्ज़ के हालात से परेशान हैं तो वहां से भी बाहर आने का रास्ता मिलेगा। कोई नया काम करना चाहते हैं तो सितम्बर के बाद शुरु कर सकते हैं, उसके लिए पैसे का भी इंतज़ाम हो जाएगा। विदेश जाने के भी इस वर्ष अच्छे योग बने हुए हैं, जिससे आपको लाभ होगा। अगस्त से अक्टूबर में आपको धन, कार्य और परिवार को लेकर कुछ सचेत रहना होगा।

किसी के वाद-विवाद में भी उलझने की ज़रुरत नहीं है। विद्यार्थियो के लिए समय बहुत मेहनत भरा रहने वाला है, अधिक संघर्ष के बाद ही सफलता की उम्मीद रखें। नवंबर के बाद का समय कार्य को लेकर समय बेहतर रहेगा, नौकरी के लिए भी कोई सुनहरा अवसर प्राप्त हो सकता है। साल के अंत में किसी शोध को लेकर आपको पुरस्कार मिल सकता है, जिस वज़ह से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और आपकी नई पहचान बनेगी।

कर्क राशिफल 2020 के अनुसार करियर

कर्क राशि 2020 में साल की शुरुआत में कार्य क्षेत्र में सफलता हासिल होगी और आपके रुके हुए कार्य भी पूरे होंगे। किसी नये कार्य को लेकर आप उत्साहित रहेंगे। फरवरी और मार्च का महीना नये काम के लिए बेहतर रहेगा। साझेदारी के काम में भी सफलता हासिल होगी। यदि कोई पुराना कार्य अगर बंद हुआ है तो वह भी इस समय में दोबारा शुरु हो सकता है। काम में लगन, जोश और संघर्ष बना रहेगा। मार्च के बाद विदेशी कम्पनी से भी सम्पर्क बनेंगे, जिससे कार्य में लाभ मिलेगा। आपका काम विदेशी स्तर तक जा सकता है। कार्य को लेकर देश-विदेश से अच्छे संबंध बनेंगे और यात्राओं में भी व्यस्त रहेंगे। मई में गुरु और शनि दोनों के वक्री होने से इस वक्त में कोई नया काम या नौकरी में कोई बदलाव न करें। अगर पहले से ही साझेदारी में कोई काम कर रहे थे तो साल के मध्य में उनसे अनबन हो सकती है, अधिक वाद विवाद की वज़ह से कार्य में नुकसान भी हो सकता है, परंतु सितम्बर के बाद सब पहले जैसा हो जाएगा बस इस वक्त को संभाल ले तो सब सुचारु रुप से चलता रहेगा।

नौकरी करने वालों की साल शुरुआत तो बढ़िया रहेगी, किसी बदलाव के बारे में न सोचें। मार्च के आसपास आपके पद में बढ़ोतरी होगी और मन-चाहा वेतन भी मिलेगा। अगर 2019 में साल के मध्य में कोई नौकरी बदली थी, तो हो सकता है, वहां मई के आसपास फिर से दोबारा चले जाओ। इस समय में बहुत ही मेहनत करने के बाद भी उतना फल नहीं मिलेगा, जितना आप चाहते थे। इस समय में किसी मित्र के कहने से नौकरी में बदलाव न करें। सितम्बर माह से आपके सभी काम बनने लगेंगे और आपकी मेहनत रंग लाएगी, आपको पद के साथ कार्य में तारीफ भी मिलेगी, जो प्रोजेक्ट आपको दिया जाएगा, उसमे कामयाबी प्राप्त करेंगे। सीनियर की वज़ह से आप बॉस की नज़रों के प्रशंसा के पात्र बनेंगे। साल के अंत का समय आपके कार्य को लेकर अधिक व्यस्तता का समय होगा और कामयाबी के साथ आप अपनी पहचान भी बना पाओगे।

कर्क राशिफल 2020 के अनुसार आर्थिक जीवन

कर्क राशि 2020 वालों को इस साल बहुत ही सोच-समझकर अपने सभी खर्च करने होंगे क्योंकि कुछ बे-वज़ह ख़र्च ऐसे हो जाएंगे, जो ज़रुरी भी नहीं होंगे। अपनी जेब पर काबू रखें, किसी की बातों में आ कर किसी को पैसे उधार न दें, आपके साथ धोखा भी हो सकता है। मार्च का महीना शेयर मार्केट के लिए बेहतर रहेगा। मई के महीने से शेयर बाज़ार में भी निवेश कर सकते हैं, कोई पुराना किया हुआ निवेश भी इस समय में लाभ देगा। मई के महीने में विदेश घूमने और किसी कीमती वस्तु पर खर्च हो सकता है। साल मध्य में ज़मीन के ऊपर निवेश के बारे में सोचेंगे और निवेश करने की बाद में वहां से अच्छी आमदनी भी होगी। सितम्बर माह से राहु का गोचर आय भाव में होने से आपकी आय बढ़ सकती है।

किसी कमीशन या ब्याज़ के कार्य में आपको लाभ की प्राप्ति होगी। इस समय आप की सभी इच्छाएं पूरी होंगी। केतु का गोचर संतान भाव में होने से बच्चों के ऊपर बे-वज़ह ख़र्च, शेयर मार्केट मे नुकसान और मनोरंजन के ऊपर भी खर्च होगा। सितंबर के बाद समय ज़मीन में निवेश और आर्थिक स्थिति की मज़बूती के लिए बेहतर रहेगा और ज़मीन के निवेश से फायदा भी होगा। अपने पसंद का वाहन भी ख़रीद सकते है। अक्टूबर में माता की बीमारी पर खर्च होगा और नवंबर से आपको आर्थिक रुप से पिता से भी मदद भी मिलेगी और आपके सभी काम सुचारु रुप से चलने लगेंगे। साल के अंत में घर की साज़-सज़्ज़ा के ऊपर भी धन ख़र्च होगा। किसी धार्मिक कार्य में भी धन खर्च हो सकता है।

कर्क राशिफल 2020 के अनुसार शिक्षा

Kark Rashi 2020: कर्क राशि वालों के लिए यह साल शिक्षा के लिए बहुत बेहतर और महत्वपूर्ण रहेगा। आप साल के शुरु महीने में सेहत की वज़ह से पढ़ाई में कम ध्यान दे पाएंगे। इस समय में कोई बड़ा अवसर हाथ से न चला जाए, इसलिए अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। मार्च के माह में किसी से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें और कहीं दोस्तों के बीच झगड़ा हो भी रहा है तो आप वहां से दूर ही रहें। मई के माह में मंगल के अष्टम भाव में जाने से अचानक किसी कारण से शिक्षा में विघ्न भी आ सकता है। इस समय अचानक आप अपने विषय में बदलाव भी ला सकते हैं। इस समय में किसी गहरे शोध में भी रुचि जाग सकती है, जिससे आपका घर में भी कम मन लगेगा।

साल के मध्य में पढ़ाई में अधिक खर्च भी हो सकता है। आपको किसी साथी की ज़रुरत होगी जो आपके पढ़ाई मे आपकी सहायता कर सके। अगस्त माह से आप किसी उच्च शिक्षा के लिए किसी अच्छे कॉलेज या यूनिवर्सिटी में दाख़िला ले सकते है, इस समय में आप की पढ़ाई सुचारु रुप से शुरु हो सकती है। किसी धार्मिक शिक्षा की शुरुआत भी इस समय में हो सकती है। सितम्बर से केतु का आपकी शिक्षा भाव में गोचर होने से कुछ समय के लिए पढ़ाई से आपका मन भटक सकता है। साल के अंत तक आपको खूब मेहनत और लगन से पढ़ना है।

कर्क राशिफल 2020 के अनुसार वैवाहिक जीवन व संतान

Kark Rashi 2020: कर्क राशि वालों की साल की शुरुआत वैवाहिक जीवन के लिए सुखद रहेगी। इस समय में आप अपने जीवन साथी को अपना पूरा समय देने की कोशिश करें। कार्य को लेकर दबाव बना रहेगा और व्यस्त होने की वज़ह से आप घर में कम समय दे पाएंगे। यही आपके जीवन में खटास का काम करेगा। अपने साथी को अपना पूरा समय देकर आपसी वाद-विवाद खत्म करने की कोशिश करें, क्योंकि मई के महीने से शनि और गुरु दोनों का विवाह भाव में वक्री अवस्था में गोचर होने से अनबन हो सकती है।

इस दौरान कुछ समय के लिए दूरी बना लें तो बेहतर रहेगा क्योंकि साल के मध्य से वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई परेशानियां आ सकती हैं। आपस में मनमुटाव होने से घर का माहौल खराब हो सकता है, जिससे बच्चों की शिक्षा पर भी बुरा असर पड़ेगा। सितम्बर के महीने से सामंजस्य देखने को मिलेगा, तभी मानसिक शांति भी महसूस होगी। सितम्बर के बाद ही आपसी लगाव होगा। संतान की तरफ से इस वर्ष अधिक परेशानी नहीं आएगी, उनकी ओर से किसी तरह की खुशख़बरी भी मिल सकती है। साल के अंत में बच्चों की सेहत का पूरा ध्यान रखें। अचानक सेहत कमज़ोर होने से पढ़ाई का नुकसान हो सकता है।

कर्क राशिफल 2020 के अनुसार प्रेम जीवन

साल की शुरुआत में आप को अपने कार्य-क्षेत्र में ही किसी से प्रेम हो सकता है। आपको अपने प्रेम का इज़हार प्रेम का अहसास होते ही कर देना है, अधिक सोचने में आपका ही नुकसान हो सकता है। अगर आपने देर लगाई तो जवाब नकारात्मक आ सकता है। अप्रैल- मई के महीने से अपने प्रेमी के साथ बहुत सावधानी रखने की ज़रुरत होगी, ये समय आपके प्रेम के लिए बिल्कुल भी उपयुक्त नहीं है, अलगाव होने की स्थिति बन रही है, इस समय में आप दोनों को कुछ समय के लिए अलग हो जाने में ही फायदा होगा। आपके गुस्से की वज़ह से आपका साथी आपको हमेशा के लिए छोड़ कर जा सकता है। जुलाई के बाद ही हालात कुछ सुधरने की उम्मीद होगी।

इस साल आपको अपने प्रेमी से बहुत सी उम्मीदें भी रहेंगी, यह उम्मीद भी आपस में वाद-विवाद के साथ गलत-फहमी का काम करेगी। रिश्ते में मधुरता लाने के लिए एक-दूसरे से उम्मीद कम रखें और बातचीत करके आगे बढ़ें। कोई पुराना रुठा हुआ साथी आपके जीवन में दोबारा आ सकता है, जिस वज़ह से आपके जीवन में प्रेम की बहार आ जाएगी और आपका अकेलापन भी दूर होगा। सितम्बर माह में मंगल के वक्री होने से आपके जीवन में कोई दोबारा रुठा हुआ साथी वापिस आ सकता है। जो इस बार आपके बहुत करीब हो जाएगा। साल के अंत में आपका उससे विवाह भी तय हो सकता है।

कर्क राशिफल 2020 के अनुसार स्वास्थ्य

Kark Rashi 2020: इस साल सेहत के हिसाब से कुछ कमज़ोर है, स्वास्थ्य को लेकर उतार-चढ़ाव आता रहेगा। साल की शुरुआत में मानसिक तनाव की वज़ह से भारीपन सा महसूस हो सकता है। केतु का भी बीमारी भाव में गोचर करने से पता ही नहीं चलेगा कि आखिर परेशानी कहां आ रही है, डॉक्टर को भी पता नहीं चलेगा की कौन सी दवाई देनी है। अगर बहुत पहले से नसों की कोई परेशानी थी तो वह भी तंग करेगी जिस वज़ह से कमर और पैरो में दर्द भी रहेगा।

मई के महीने में भी किसी भी तरह की दुर्घटना का ध्यान रखें और ऊँचाई से भी संभल कर रहें, अचानक परेशानी आ सकती है। खून से जुड़ी समस्या इस समय परेशान कर सकती है। अचानक चोट लगने से अस्पताल भी जाना पड़ सकता है। सितम्बर के बाद समय सेहत के लिए अनुकूल होगा। साल के अंत में यात्राओं के कारण थकावट महसूस होगी। ख़ुद को तरोताज़ा रखने के लिए आपको फल और जूस पीना चाहिए और आराम के लिए भी समय निकालना चाहिए।

हम आशा करते हैं कि आपके लिए साल 2020 नई उम्मीदों और ख़ुशियों से भरा हो। हमारी ओर से आपको नए वर्ष की ढ़ेरों शुभकामनाएँ ! हमारी वेबसाइट पर विजिट करने के लिए धन्यवाद !