Personalized
Horoscope

तुला राशिफल 2021 भविष्यवाणी

तुला राशिफल 2021 भविष्यवाणी तुला राशिफल 2021 के अनुसार, तुला राशि का स्वामी शुक्र आपकी राशि के दूसरे भाव में मंगल की राशि में केतु के साथ युति में मौजूद है। जो इस बात को इंगित करता है कि वर्ष 2021 में तुला राशि के जातक पैसे और परिवार पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करेंगे। सूर्य और बुध की युति आप के तीसरे भाव में तुला राशि के जातकों को उनके जीवन में साहस और पराक्रम प्रदान करेगी। इस वर्ष की शुरुआत से ही आपको सूर्य भगवान की रोजाना पूजा करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि ऐसा करने से सूर्य देव आपकी जीवन से सभी बाधाओं को दूर करके आपके जीवन में लाभ प्रदान करेंगे।

इसके साथ ही शनि ग्रह मकर राशि में बृहस्पति के साथ युति में चौथे घर में स्थित है। जोकि क्रमशः केंद्र में स्थित है। इन ग्रहों की दोहरी ऊर्जा आपके जीवन में अच्छाई में बढ़ोतरी करने वाली साबित होगी। इसके साथ ही चौथा घर घरेलू मुद्दों को दर्शाता है। ऐसे में इस वर्ष आपको घर के मामलों में सुख और शांति महसूस होने की प्रबल संभावना है। इसके साथ ही इस वर्ष आप अपना घर खरीदने का या कोई नया वाहन खरीदने में भी इच्छुक नजर आएँगे। इसके बाद अप्रैल के महीने में पांचवें भाव में बृहस्पति के कुंभ राशि में गोचर के साथ और इसका आपकी चंद्र राशि पर सीधे पहलू के परिणाम स्वरूप आपको अपनी आय के नियमित स्त्रोत से ही आय में वृद्धि होने की भी प्रबल संभावना है। आप अपनी मौजूदा नौकरी में पदोन्नति व वेतन वृद्धि हासिल कर सकते हैं। ऐसे में आपको अपने कार्यक्षेत्र पर दोनों ही लाभ यानि कि मौद्रिक लाभ और पद लाभ से खुशी मिलेगी। कार्यक्षेत्र पर लोग आपके प्रयासों को सराहेंगे। मंगल ग्रह साल की शुरुआत से आपके सातवें घर में होगा और गोचर के दौरान यह आपके आठवें, नौवें और दसवें घर पर इसका प्रभाव पड़ेगा। मंगल ग्रह को क्रूर ग्रह माना जाता है। ऐसे में मंगल की इस क्रूरता का असर आपके दांपत्य जीवन में पड़ सकता है। इस दौरान आपके रिश्ते में ग़लतफहमी और आपके और आपके जीवनसाथी के बीच में लड़ाई-झगड़े और कलह की आशंका है। यानी कि कुल मिलाकर देखा जाए तो वर्ष 2021 की शुरुआत तुला राशिफल 2021 के अनुसार आपके लिए आपके करियर और काम के लिहाज से बेहद ही अनुकूल रहने वाली है।

इस वर्ष आपको अपने कार्य क्षेत्र में अच्छा लाभ प्राप्त होगा। हां लेकिन आप के दसवें घर पर बृहस्पति और शनि के संयुक्त पहलू के चलते आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता पड़ सकती है। इस समय अवधि के दौरान आप अच्छा नाम और प्रसिद्धि हासिल करेंगे और अपने करियर में बुलंदियों को छू लेंगे। इसके अलावा जहां तक बात करें आपके संतान पक्ष के लिहाज से तो इस लिहाज से भी यह वर्ष अनुकूल साबित होगा। 6 अप्रैल के बाद बृहस्पति कुंभ राशि में पांचवें घर में गोचर करेगा। इस दौरान नवविवाहित जोड़ों के जीवन में कोई नन्हा मेहमान दस्तक दे सकता है। साथ ही इस दौरान बच्चे भी प्रगति करेंगे। स्वास्थ के लिहाज़ से बात करें तो भी यह समय आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। यदि आप किसी मौसमी बीमारी से ग्रस्त हैं तो आप जल्दी ठीक हो सकते हैं। अष्टम भाव में राहु की स्थिति मानसिक परेशानियों में वृद्धि और स्वास्थ्य में गिरावट के संकेत दे रही है, लेकिन अप्रैल के बाद बृहस्पति आपकी लग्न राशि तुला को पहलू देगा। जिससे आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता और व्यक्तित्व में सुधार देखने को मिल सकता है। इस दौरान आप स्वस्थ आहार, अच्छी दिनचर्या और योग आदि को अपनाएंगे और आत्मविश्वास के लिए अपनी नियमित दिनचर्या में व्यायाम योग इत्यादि को शामिल करेंगे।

पाएं अपनी मुफ्त जन्म कुंडली

तुला करियर राशिफल 2021

तुला करियर राशिफल 2021 के अनुसार, यह साल इस राशि के जातकों के लिए अच्छे और शुभ परिणाम लेकर आएगा। इस वर्ष आप अपने करियर में उन्नति करेंगे और बेहतर बनेंगे। आप के दसवें घर पर शनि का पहलू आपको कठिन परिश्रम करने के लिए प्रेरित करेगा। वहीं दशम भाव पर बृहस्पति का पहलू आपके करियर में प्रगति प्रदान करने में मददगार साबित होगा। जून और जुलाई के महीने में आप के दसवें घर में मंगल का गोचर आपको अपने कार्यक्षेत्र में सफलता दिलाएगा। इसके अलावा जो लोग विदेश में नौकरी के अवसर तलाश रहे हैं उन्हें साल की शुरुआत में थोड़ी मुश्किलें उठानी पड़ सकती हैं, लेकिन साल के अंत में इस संदर्भ में आपको कुछ अच्छे और शुभ परिणाम देखने को मिलेंगे।

इसके अलावा बात करें अगर कला और सिनेमा के क्षेत्र से जुड़े लोगों की तो इस साल उन्हें भी फायदा होगा। व्यापार और आयात-निर्यात के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी यह समय बेहद ही अच्छा साबित होगा। व्यापार और आयात निर्यात के क्षेत्र से जुड़े लोग इस वर्ष अधिक लाभ कमा सकते हैं। चिकित्सा से संबंधित, बिजली के उपकरणों से संबंधित, और भूमि से संबंधित व्यवसाय से जुड़े जातक इस वर्ष काफी लाभ कमाएंगे। इस वर्ष आपके पास साझेदारी में शामिल होने और नए निवेशकों के साथ जुड़ने के काफी सुनहरे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। इसके अलावा बात करें अगर सावधान रहने वाले महीनों की तो जनवरी और फरवरी साल की ये दो महीनों में आपके लिए थोड़े चिंताजनक साबित होंगे, लेकिन अप्रैल से मई के महीने आपके करियर में भाग्य और समृद्धि लाएंगे। तुला वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार, सूर्य और बुध की तीसरे घर में युति से खेल से जुड़े व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिए शुभ समय साबित होगा। इस दौरान आपको ढेरों मुनाफ़ा प्राप्त होगा।

तुला आर्थिक राशिफल 2021

तुला राशिफल 2021 के अनुसार आर्थिक पक्ष के लिहाज से तुला राशि के जातकों के लिए यह साल मिश्रित परिणाम लेकर आएगा, क्योंकि इस वर्ष आप के चौथे घर में शनि और बृहस्पति एक साथ स्थित है। इस वर्ष आप लगातार पैसे तो कमाएंगे लेकिन उसी हिसाब से आप के खर्चे भी होते रहेंगे, जिसकी वजह से इस वर्ष आप अपनी मनचाही बचत करने से चूक सकते हैं। इसके अलावा बात करें अगर शुभ महीनों की तो इस वर्ष के जुलाई और अगस्त के महीने आर्थिक लिहाज़ से आपके लिए सबसे अनुकूल साबित होंगे। तुला राशिफल 2021 के अनुसार, अगर आप निवेश करने की के बारे में विचार कर रहे हैं तो उसके लिए यह समय आपके लिए बेहद शुभ साबित हो सकता है, क्योंकि कर्क राशि के दसवें भाव में बुध का गोचर होगा।

धन के स्वामी सूर्य बृहस्पति की राशि में बुध के साथ स्थित हैं, जो इस बात को इंगित करता है कि भूमि या शेयर बाजार में निवेश करने के लिए यह समय फ़ायदेमंद साबित हो सकता है। इसके अलावा आठवें घर में राहु की मौजूदगी आप से फ़िज़ूलखर्ची करवा सकती है क्योंकि यह आपके धन के घर को पहलू दे रही है। ऐसे मैं आपको सलाह दी जाती है कि पैसे बचाने के लिए आपको इस दौरान बचत करनी चाहिए या कहीं निवेश करना चाहिए। इस दौरान आपको अपने मातृ पक्ष की तरफ से कुछ लाभ हो सकता है साथ ही पैतृक संपत्ति से भी आपको लाभ मिलने के प्रबल आसार हैं।

नाम के अनुसार कुंडली मिलान करें और देखें कितनी ख़ास है आपकी जोड़ी !

तुला शिक्षा राशिफल 2021

तुला राशिफल 2021 के अनुसार तुला राशि के जातकों के उन जातकों के लिए यह साल ठीक-ठाक साबित होगा जो किसी प्रतियोगी परीक्षा में बैठने का विचार कर रहे हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने के लिए आप को नियमित रूप से कड़ी मेहनत करने की सलाह दी जाती है। 6 अप्रैल के बाद आप के पांचवें घर में बृहस्पति की स्थिति इस राशि के छात्रों के जीवन में सफलता प्रदान करने में मददगार साबित होगी। इस दौरान आपको किसी अच्छे संस्थान या कॉलेज में दाख़िला मिल सकता है। साथ ही अगर आप उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो इस दौरान आपका यह सपना भी पूरा हो सकता है। चौथे घर में शनि की स्थिति इस वर्ष आपको सफलता प्रदान करेगी लेकिन इस सफलता को हासिल करने के लिए आपको अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलना पड़ेगा और कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

ग्रह गोचर और नक्षत्रों की स्थिति के अनुसार बात करें तो, इस साल की शुरुआत आपके लिए सबसे लाभदायक साबित होगी। इसके अलावा यह साल आपके लिए कई मायनों में शुभ और अच्छा साबित होगा, क्योंकि इस वर्ष आप कड़ी मेहनत या अध्ययन कर सकेंगे, अपने सीखने के कौशल में सुधार लाएंगे, साथ ही आप अपना ध्यान और एकाग्रता बढ़ाने में भी कामयाब रहने वाले हैं। इसके साथ ही बृहस्पति का कुंभ राशि में गोचर आपकी रचनात्मकता में सुधार लाने में मददगार साबित होगा। अंत में आपको सलाह सिर्फ यही दी जाती है यह किसी भी प्रतियोगिता में जाते समय अपने आत्मविश्वास में कोई कमी नहीं आने दें और खुद पर भरोसा रखें।

जानें क्या है आपका लकी नंबर

तुला पारिवारिक राशिफल 2021

तुला पारिवारिक राशिफल 2021 के अनुसार, यह वर्ष आपके लिए अनुकूल साबित होगा। धन और परिवार के स्वामी मंगल इस दौरान आपके सप्तम भाव में स्थित हैं और आपके परिवार और धन के दूसरे घर को पहलू दे रहे हैं। जो साफ तौर पर इस बात को इंगित करता है कि, इस दौरान तुला राशि के जातक संपत्ति से संबंधित किसी भी विवाद को हल करने में कामयाब रहेंगे। इसके साथ ही इस राशि के पति-पत्नी के बीच के संबंध अच्छे और सुगम बनेंगे। जून के महीने में मंगल कर्क राशि में चले जाएगा इस दौरान आपके अंदर भावनात्मक अस्थिरता आ सकती है, जिसके चलते आपके संबंधों में टकराव की आशंका है। इस दौरान अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ आपके कुछ झगड़े और ग़लतफ़हमियाँ होने की भी प्रबल आशंका है, लेकिन आप अपने डिप्लोमेटिक स्वभाव के चलते इन परेशानियों से उभरने में कामयाब रहेंगे।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार तुला जातकों के लिए जनवरी और फरवरी का महीना काफी लाभकारी साबित होगा, क्योंकि इस दौरान शुक्र तीसरे घर में गोचर कर जाएगा वहीं चौथे घर में बुध की स्थिति इस दौरान आपके जीवन में सामाजिकरण और रोमांच की जरूरत को सामने लाने का काम करेगी। इस दौरान आपके छोटे भाई बहनों के साथ आपके संबंध सुधरेंगे। चौथे घर में शनि की स्थिति आपके परिवार से आपको कुछ दूर कर सकती है। हालांकि जरूरी नहीं कि ये किसी लड़ाई की वजह से हो, ऐसा मुमकिन है कि ऐसा आपके काम के चलते हो। इसके अलावा काम का अत्यधिक बोझ और आपकी माँ का स्वास्थ्य आपके परिवार की शांति भंग कर सकता है। साथ ही आपके परिवार में तनाव की वजह भी बन सकता है।

तुला वैवाहिक जीवन एवं संतान राशिफल 2021

तुला राशि के विवाह राशिफल 2021 के अनुसार,आप के विवाह का स्वामी मंगल सातवें घर में है और परिवार और धन के दूसरे भाव को पहलू दे रहा है, जो इस बात को इंगित करता है कि यह समय शादीशुदा जातकों के लिए अनुकूल समय साबित नहीं होगा, क्योंकि इस समय अवधि के दौरान आप दोनों के बीच झगड़े और ग़लतफ़हमियाँ पैदा हो सकती है। इसके अलावा फरवरी से लेकर के अप्रैल के मध्य का समय भी आपके लिए ज्यादा अनुकूल साबित नहीं होगा, क्योंकि आप के आठवें घर में राहु और मंगल की युति आपके और आपके ससुराल पक्ष के लोगों के साथ झगड़े और वाद विवाद की वजह बन सकती है।

वहीं बात करेगा संतान पक्ष के लिहाज से तो साल की शुरुआत कुछ ठीक-ठाक होने की संभावना है। 6 अप्रैल के बाद जब बृहस्पति पांचवें भाव में गोचर करेगा, इस दौरान नवविवाहित जोड़ों के जीवन में कोई नन्हा मेहमान दस्तक दे सकता है। इसके साथ ही आपके बच्चे इस दौरान प्रगति करेंगे। यह साल आपके पहले बच्चे के लिए काफी शुभ साबित होगा, क्योंकि इस दौरान उससे अपने अपने जीवन में प्रगति हासिल होगी। इसके अलावा अगर आपका बच्चा विवाह योग्य हो गया है तो इस साल उसकी शादी भी हो सकती है, क्योंकि ग्रह गोचर और नक्षत्र इस दौरान आपके बच्चे के पक्ष में साबित होंगे।

एस्ट्रोसेज वार्ता : अब घर बैठे कभी भी करें, सीधा ज्योतिषाचार्यों से फ़ोन पर बात।

तुला प्रेम राशिफल 2021

तुला प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार, यह वर्ष तुला जातकों के लिए बेहद ही अनुकूल रहने वाला है क्योंकि इस वर्ष आपको अपने प्रेम जीवन में सफलता प्राप्त होगी। साथ ही अगर आप अपने पार्टनर से शादी करने का विचार बना रहे हैं तो इस साल वह भी संभव है। अप्रैल के महीने में मिथुन राशि के नौवे घर में मंगल का गोचर आपके लिए प्रेम के लिहाज से बेहद ही शुभ समय लेकर आएगा। साथ ही इस दौरान आप किसी विशेष इंसान से भी मिल सकते हैं। प्रेम और संबंधों का स्वामी शनि इस दौरान बृहस्पति के साथ हैं जिसके चलते आपको मिश्रित परिणाम हासिल होंगे। इस साल के अंत में आपको प्रेम के संबंध में सफलता प्राप्त होगी। तुला राशिफल 2021 के अनुसार सितंबर का महीना प्यार और रोमांस के लिए बेहद लाभदायक साबित वाला है, क्योंकि इस समय अगर आपको कोई भी बात जाहिर करनी है उसके लिए समय बेहद ही उपयुक्त साबित होगा। बारहवें घर में मंगल का गोचर अनुकूल साबित होगा। विशेष तौर से किसी बात के विस्तार या किसी बड़े सपने को सच करने के लिहाज़ से। इस दौरान तुला राशि के जातक अपना ज्यादा से ज्यादा समय और एफर्ट अपने रिश्ते में लगाएंगे।

तुला स्वास्थ्य राशिफल 2021

तुला राशि के स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार यह वर्ष आपके लिए बेहद अच्छा रहने वाला है। हालांकि किसी भी संक्रमण या बीमारी से निपटने के लिए आपको विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। अपनी अपने शरीर को किसी भी तरह की छोटी या बड़ी बीमारी से बचाए रखने के लिए और अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें। इसके साथ ही छाया ग्रह राहु और केतु तुला राशि के जातकों के जीवन में कुछ मानसिक तनाव की स्थिति पैदा कर सकते हैं।

आठवें घर में राहु की मौजूदगी आपके स्वास्थ्य को अचानक से बिगड़ने का संकेत दे रही है। अप्रैल के महीने में बृहस्पति का गोचर आपके लग्न भावों को पहलू देगा जिससे आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता में बेहतर नतीजे के साथ-साथ आपके व्यक्तित्व के विकास में मदद मिलेगी। इस दौरान आप एक स्वस्थ आहार, अच्छी और नियमित दिनचर्या और योग को अपनाने और अपने आत्म विकास और बढ़ोतरी के लिए व्यायाम आदि आदि करने में अधिक रुचि दिखाएँगे।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार ज्योतिषीय उपाय

यह वर्ष इस बात की तरह साफ इशारा कर रहा है कि, इस दौरान आपको अपने इष्ट देवता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। ऐसे में तुला राशिफल 2021 के अनुसार आपको सलाह दी जाती है कि आपको अपने भगवान की पूजा करनी चाहिए, मुमकिन हो तो किसी तीर्थ यात्रा पर जाएं और मंदिर निर्माण में योगदान करें।

  • अपनी राशि के शासक स्वामी को मजबूत करने के लिए आप को शुक्रवार के दिन अपने अनामिका उंगली में एक हीरे या ओपल रत्न को चाँदी की अंगूठी में धारण करके पहनने की सलाह दी जाती है।
  • इसके अलावा दूसरा उपाय आप यह कर सकते हैं कि, शनिवार के दिन राहु मंत्र का जाप करें और मुमकिन हो तो शनिवार के दिन काले रंग की वस्तुएँ दान आदि में दें।
  • इसके अलावा दुर्गा बीसा यंत्र को अपने गले में धारण करें, और इक्कीस मंगलवार हनुमान जी को चोला/चना चढ़ाएं। इसके अलावा गाय (गौ माता) की यथासंभव सेवा करें। उन्हें आटे की लोई बनाकर खिलाएं और साथ ही उनकी पीठ पर तीन बार हल्के हाथ से थपथपाएं।

हम आशा करते हैं कि नव वर्ष 2021, आपके लिए बेहद शुभ साबित हो। हम आपके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।