Personalized
Horoscope

धनु वार्षिक राशिफल 2025

धनु वार्षिक राशिफल 2025 का यह आर्टिकल विशेष रूप से धनु राशि के जातकों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इस भविष्यफल की सहायता से आने वाले नए साल यानी कि वर्ष 2025 में धनु राशि के जातकों को जीवन के विभिन्न पहलुओं जैसे कि करियर, व्यापार, आर्थिक जीवन, प्रेम, विवाह, स्वास्थ्य एवं परिवार आदि के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त होगी। इस साल आपको अपने जीवन में किस तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे? क्या आपके लिए यह साल शुभ रहेगा या फिर परेशानियों से जूझना होगा? इन सभी सवालों के जवाब आपको धनु वार्षिक राशिफल 2025 में मिलेंगे।

धनु वार्षिक राशिफल 2025

Read in English - Sagittarius Yearly Horoscope 2025

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, राशि चक्र में धनु राशि को नौवां स्थान प्राप्त है जो कि अग्नि तत्व की राशि है। इस राशि के स्वामी विस्तार के कारक ग्रह बृहस्पति हैं और यह आध्यात्मिकता का भी प्रतिनिधित्व करते हैं। ऐसे में, वर्ष 2025 करियर, प्रेम और आर्थिक जीवन आदि में औसत परिणाम लेकर आ सकता है क्योंकि अप्रैल 2025 तक गुरु ग्रह आपके छठे भाव में उपस्थित होंगे। हालांकि, मई 2025 के बाद यह गोचर करके आपके सातवें भाव में प्रवेश करेंगे और इनकी यह स्थिति आपके लिए शुभ रहेगी।

वहीं, फरवरी 2025 के अंत तक शनि देव आपके तीसरे भाव में स्थित होंगे जो कि आपके लिए सफलता लेकर आएंगे। मार्च 2025 के अंत में होने वाला शनि ग्रह का गोचर आपके चौथे भाव में होगा और इनकी यह स्थिति आपके लिए समस्याएं पैदा कर सकती हैं। छाया ग्रह राहु की चौथे भाव और केतु की दसवें भाव में मौजूदगी को आपके लिए अनुकूल नहीं कहा जा सकता है।

धनु वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, चौथे भाव में बैठे शनि ग्रह और मई 2025 के बाद सातवें भाव में गुरु, 18 मई से राहु तीसरे और केतु नौवें भाव में बैठकर आपको अच्छे और बुरे दोनों तरह के परिणाम देने का काम कर सकते हैं। साल के दूसरे भाग में यानी कि मई के बाद का समय आपके लिए सुखमय रहेगा क्योंकि आपकी राशि के स्वामी ग्रह सातवें भाव में विराजमान होंगे।

यह राशिफल सामान्यीकृत भविष्यवाणी है, लेकिन कुंडली के आधार पर धनु राशि के जातकों को मिलने वाले परिणामों में भिन्नता देखने को मिल सकती है।

चलिए अब हम आगे बढ़ते हैं और धनु वार्षिक राशिफल 2025 के माध्यम से जानते हैं कि वर्ष 2025 में धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा।

एस्ट्रोवार्ता : हमारे ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और पाएँ, जीवन की हर समस्या का समाधान।

धनु राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल: करियर

धनु वार्षिक राशिफल 2025 भविष्यवाणी करता है कि वर्ष 2025 में फरवरी माह तक का समय धनु राशि के जातकों के लिए करियर के क्षेत्र में अपार सफलता लेकर आएगा क्योंकि शनि ग्रह आपके तीसरे भाव में स्थित होंगे। हालांकि, मार्च 2025 के अंत में होने वाला शनि का गोचर आपके चौथे भाव में होगा और इनकी यह स्थिति ढैय्या का निर्माण करेगी। ऐसे में, आपको करियर में समस्याओं और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आशंका है कि काम में की गई मेहनत के लिए आपको सराहना न मिले जो कि आपके लिए चिंता का विषय हो सकता है।

अप्रैल 2025 तक का समय करियर के संबंध में चुनौतीपूर्ण रह सकता है क्योंकि गुरु ग्रह आपके छठे भाव में मौजूद होंगे। इसके परिणामस्वरूप, आपको नौकरी में बदलाव या ट्रांसफर का सामना करना पड़ सकता है। इसके विपरीत, राहु और केतु की आपके तीसरे और नौवें भाव में उपस्थिति करियर में आपको अच्छी सफलता दिलाने का काम करेगी। साथ ही, आपको कई बेहतरीन अवसर भी प्राप्त होंगे। अगर आपका खुद का व्यापार है, तो फरवरी 2025 तक की अवधि आपके लिए शानदार रहेगी। जहां मार्च 2025 के बाद आपको व्यापार को लेकर नई योजनाएं बनानी होंगी, तो वहीं मई 2025 के बाद बृहस्पति देव आपको सकारात्मक परिणाम देना शुरू कर देंगे।

धनु राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल: आर्थिक जीवन

वर्ष 2025 में धनु राशि वालों का आर्थिक जीवन ज्यादा अच्छी नहीं रहने का अनुमान है क्योंकि गुरु देव आपके छठे भाव में बैठे होंगे। ऐसे में, आपके खर्चें बढ़ सकते हैं और साथ ही, आप कर्ज़ तले दब सकते हैं।

दूसरी तरफ, मार्च 2025 के अंत में शनि देव आपके चौथे भाव में गोचर कर जाएंगे। इसके परिणामस्वरूप, आपके खर्चे बढ़ने की आशंका है। हालांकि, राहु और केतु आपकी आर्थिक स्थिति को सहारा देने का काम करेंगे।

अप्रैल 2025 तक धनु राशि के जातकों को खर्चों की योजना बनाकर चलना होगा, अन्यथा आपकी सुख-सुविधाओं में कमी आ सकती हैं जो आपको कर्ज़ लेने के लिए मज़बूर कर सकती है। इस अवधि के दौरान आपको धन से जुड़ी योजनाएं बनाने की सलाह दी जाती है। बता दें कि मई 2025 से गुरु महाराज आपके सातवें भाव में मौजूद होने की वजह से आपके धन का प्रवाह अच्छा रहेगा और ऐसे में, आप बचत भी कर पाएंगे।

आपके और आपके जीवनसाथी के नाम से कितने गुण मिलते हैं? जानने के लिए अभी क्लिक करें, नाम से गुण मिलान

धनु राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल: शैक्षिक जीवन

वर्ष 2025 में बृहस्पति देव के आपके छठे भाव में बैठे होने की वजह से धनु राशि के छात्रों की शिक्षा के लिए अप्रैल माह तक के समय को अनुकूल नहीं कहा जा सकता है। मार्च 2025 से शनि ग्रह आपके चौथे भाव में स्थित होंगे और इनकी यह स्थिति शिक्षा के लिए अच्छी नहीं रहने की आशंका है। इस अवधि में तनाव की वजह से आपका ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है। लेकिन, मई 2025 के बाद का समय शिक्षा में शानदार प्रदर्शन की आपकी उम्मीदों को जीवित रखेगा और ऐसे में, आपको सफलता मिलने के आसार है।

धनु वार्षिक राशिफल 2025 बता रहा है कि मई 2025 के बाद की अवधि उच्च शिक्षा की दृष्टि से फलदायी रहेगी क्योंकि गुरु आपके सातवें भाव में गोचर कर जाएंगे। इसके परिणामस्वरूप, अगर आप उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, तो इस समय आप ऐसा कर सकते हैं। जैसे कि हम आपको बता चुके हैं कि इस साल राहु और केतु दोनों ग्रह आपका समर्थन करेंगे। लेकिन, मई से पहले की अवधि यानी कि अप्रैल 2025 तक आपको मन लगाकर पढ़ाई करने की सलाह दी जाती है क्योंकि इस दौरान बृहस्पति महाराज आपके छठे भाव में और शनि ग्रह चौथे भाव में विराजमान होंगे। इस वजह से आपकी एकाग्र क्षमता कमज़ोर रह सकती है और आपका मन पढ़ाई से हट सकता है।

धनु राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल: पारिवारिक जीवन

धनु वार्षिक राशिफल 2025 कहता है कि वर्ष 2025 में धनु राशि के जातकों को पारिवारिक जीवन में तनाव का सामना करना पड़ सकता है जिसकी वजह आपसी समझ की कमी हो सकती है। शनि की आपके चौथे भाव में और गुरु ग्रह की छठे भाव में उपस्थिति के कारण आपको परिवार और परिवार के साथ सदस्यों उतार-चढ़ाव से जूझना पड़ सकता है। ऐसे में, आपको परिवार के साथ तालमेल बिठाना होगा। इसी प्रकार, राहु और केतु आपके तीसरा भाव और नौवें भाव में बैठकर घर-परिवार में सौहार्द बनाए रखेंगे। अगर आप पारिवारिक जीवन में सकारात्मक परिणाम पाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको मई 2025 तक का इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि गुरु देव आपके सातवें भाव में बैठे होंगे। ऐसे में, इस स्थिति को आपके लिए फलदायी कहा जाएगा।

आज चांद कब निकलेगा? यह जानने के लिए क्लिक करें।

धनु राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल: प्रेम एवं वैवाहिक जीवन

वर्ष 2025 में धनु राशि वालों का प्रेम एवं वैवाहिक जीवन अप्रैल माह तक औसत रहने की संभावना है क्योंकि गुरु ग्रह आपके छठे भाव में होंगे। साथ ही, मार्च 2025 के महीने से शनि आपके चौथे भाव में प्रवेश कर जाएंगे। ऐसे में, आपको प्रेम और वैवाहिक जीवन में भावनात्मक उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता हैं। धनु राशि के जातकों को शुक्र ग्रह 29 जून 2025 से लेकर 26 जुलाई 2025 और 02 नवंबर 2025 से लेकर 26 नवंबर 2025 की अवधि में उत्तम परिणाम देंगे और इसके परिणामस्वरूप, इस समय को प्रेम और विवाह के लिए उत्तम कहा जाएगा।

धनु वार्षिक राशिफल 2025 कहता है कि अप्रैल 2025 तक गुरु ग्रह आपके छठे भाव में विराजमान होंगे जो कि आपको प्रेम जीवन में समस्याएं दे सकते हैं। शनि की चौथे भाव में स्थिति की वजह से आपके मन में रिश्ते के प्रति अरुचि पैदा हो सकती है। मई 2025 में होने वाला बृहस्पति का गोचर आपके सातवें भाव में होगा और इसके परिणामस्वरूप, जातक नए रिश्ते में आएंगे। साथ ही, विवाह के योग प्रबल होंगे। इस भाव में बैठकर गुरु ग्रह आपकी प्रेम जीवन और विवाह बंधन में बंधने की उम्मीदों को जीवित रखने का काम करेंगे। जो जातक अप्रैल 2025 से पहले शादी करने का मन बना रहे हैं, तो उनके रिश्ते से प्रेम और आकर्षण नदारद रह सकता है।

धनु राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल: स्वास्थ्य

धनु वार्षिक राशिफल 2025 कहता है कि वर्ष 2025 में जब शनि ग्रह आपके चौथे भाव और अप्रैल माह तक गुरु आपके छठे भाव में विराजमान होंगे, वह समय आपके स्वास्थ्य के लिए ज्यादा अनुकूल नहीं रहने की आशंका है। हालांकि, मई 2025 में गुरु ग्रह गोचर करके आपके सातवें भाव में प्रवेश कर जाएंगे, तब आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी। इस दौरान आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता मज़बूत होगी और आप एक बार दोबारा तरोताज़ा महसूस करेंगे।

यहाँ क्लिक कर मुफ्त में करें, नाम से कुंडली मिलान !

धनु वार्षिक राशिफल 2025: प्रभावी उपाय

  • गुरुवार के दिन गुरु ग्रह के लिए यज्ञ/हवन करें।
  • केतु ग्रह के लिए मंगलवार के दिन यज्ञ/हवन करें।
  • प्रतिदिन “ॐ गुरवे नमः” का 21 बार जाप करें।

अपनी राशि अनुसार पढ़ें, सबसे सटीक अपना आज का राशिफल

हम आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। MyKundali के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1. क्या 2025 में धनु राशि का अच्छा समय आएगा?

उत्तर 1. धनु राशि वालों के लिए फरवरी 2025 तक का समय करियर के लिए शुभ रहेगा।

प्रश्न 2. धनु राशि वालों को किस भगवान की पूजा करनी चाहिए?

उत्तर 2. धनु राशि वालों के लिए भगवान विष्णु की पूजा करना श्रेष्ठ रहता है।

प्रश्न 3. 2025 में धनु राशि वालों का प्रेम जीवन कैसा रहेगा?

उत्तर 3. धनु राशि वालों का प्रेम जीवन 29 जून 2025 से 26 जुलाई 2025 और 02 नवंबर 2025 से 26 नवंबर 2025 के दौरान अच्छा रहेगा।

प्रश्न 4. धनु राशि वालों के लिए कौन सा काम करना अच्छा रहता है?

उत्तर 4. इस राशि के जातक नाटक, ललित कला, सोने-चांदी का व्यापार, मैनेजर, होटल आदि के क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं।