Personalized
Horoscope

मीन वार्षिक राशिफल 2025

मीन वार्षिक राशिफल 2025 को Mykundi ने विशेष रूप से मीन राशि के जातकों के लिए तैयार किया है। इस भविष्यवाणी के माध्यम से मीन राशि के लोगों को आने वाले नए साल यानी कि वर्ष 2025 में अपने जीवन के विभिन्न आयामों जैसे कि नौकरी, व्यापार, प्रेम, आर्थिक जीवन, स्वास्थ्य आदि के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त होगी। सिर्फ इतना ही नहीं, इस साल मीन राशि वालों के जीवन में किस तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे? इन सभी सवालों का जवाब आप मीन वार्षिक राशिफल 2025 की सहायता से प्राप्त कर सकेंगे।

मीन वार्षिक राशिफल 2025

Read in English - Pisces Yearly Horoscope 2025

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, मीन राशि चक्र की बारहवीं और अंतिम राशि है जो कि जल तत्व की राशि है। इसके अधिपति देव बृहस्पति महाराज हैं और इनका संबंध आध्यात्मिकता से है। वर्ष 2025 आपको करियर, प्रेम एवं आर्थिक जीवन आदि में औसत परिणाम प्रदान कर सकता है क्योंकि इस साल होने वाला शनि और गुरु ग्रह का गोचर अनुकूल नहीं कहा जा सकता है। मई 2025 के बाद से छाया ग्रह राहु बारहवें भाव और केतु छठे भाव में विराजमान होंगे। इन दोनों ग्रह की यह स्थिति आपको सकारात्मक परिणाम देने का काम करेगी। हालांकि, मई के बाद गुरु ग्रह आपके चौथे भाव में बैठे होंगे और इस भाव में उपस्थित बृहस्पति परिवार में समस्याएं पैदा करने का काम कर सकते हैं। ऐसे में, आपको परेशानी का अनुभव हो सकता है। मार्च 2025 के बाद शनि देव गोचर करके आपके पहले भाव में स्थित होंगे। इसके परिणामस्वरूप, आपके खर्चे बढ़ सकते हैं जिसके चलते आप निराश महसूस कर सकते हैं।

मीन वार्षिक राशिफल 2025 कहता है कि मार्च 2025 से शनि मीन राशि वालों की कुंडली के पहले भाव में बैठे होंगे और ऐसे में, यह शनि साढ़े साती के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे। इस अवधि में आपको बेहद सावधानीपूर्वक आगे बढ़ना होगा। हालांकि, चौथे भाव में होने के बावजूद आपके राशि स्वामी गुरु की दृष्टि साढ़े साती के नकारात्मक प्रभावों से आपकी रक्षा करेगी।

यह राशिफल सामान्यीकृत भविष्यवाणी है, लेकिन कुंडली के आधार पर मीन राशि वालों को प्राप्त होने वाले परिणामों में भिन्नता देखने को मिल सकती है।

आइए अब हम आगे बढ़ते हैं और बिना देर किये जानते हैं कि मीन वार्षिक राशिफल 2025 की सहायता से वर्ष 2025 मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा।

एस्ट्रोवार्ता : हमारे ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और पाएँ, जीवन की हर समस्या का समाधान।

मीन राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल: करियर

मीन वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, वर्ष 2025 में मीन राशि के जातकों के लिए करियर के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करना आसान नहीं होगा क्योंकि फरवरी 2025 तक शनि आपके बारहवें भाव में स्थित होंगे। हालांकि, मार्च के बाद यह गोचर करके आपके पहले भाव में रहेंगे और शनि देव की यह स्थिति आपके धैर्य की परीक्षा ले सकती है। इन जातकों को करियर में समस्याओं और देरी का सामना करना पड़ सकता है। आपमें से कुछ लोग इस अवधि में अपने करियर में बदलाव या फिर विदेश में नौकरी करने के लिए जा सकते हैं। मीन राशि के लोग संतुष्टि की कमी की वजह से नौकरी बदलते हुए नज़र आ सकते हैं।

लाभकारी ग्रह बृहस्पति वर्ष 2025 में अच्छी स्थिति में होंगे क्योंकि इस समय वह आपके चौथे भाव में मौजूद होंगे। इसके फलस्वरूप, यह अवधि आपके करियर के लिए शुभ रहेगी। मीन वार्षिक राशिफल 2025 बता रहा है कि करियर के कारक ग्रह शनि महाराज प्रतिकूल स्थिति में होंगे जो कि वर्ष 2025 में आपके बारहवें और पहले भाव में उपस्थित होंगे और आपको साढ़े साती का प्रभाव देते रहेंगे। इसके अलावा, आपको करियर के क्षेत्र में हर कदम फूंक-फूंक कर रखना होगा क्योंकि 13 जुलाई 2025 से 28 नवंबर 2025 तक शनि देव वक्री अवस्था में रहेंगे। यह समय आपके करियर के लिए अनुकूल नहीं कहा जा सकता है। अगर आप व्यापार करते हैं, तो आपको कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

मीन राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल: आर्थिक जीवन

वर्ष 2025 आर्थिक दृष्टि से मीन राशि के जातकों के लिए मुश्किल रह सकता है क्योंकि इस दौरान आपके खर्चे दिन-प्रतिदिन बढ़ने की आशंका है।

शनि ग्रह के आपके बारहवें भाव में होने की वजह से आपको इस तरह की परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन, मार्च 2025 के बाद होने वाला शनि देव का गोचर आपके पहले भाव में होगा। छाया ग्रह राहु और केतु आपके बारहवें और छठे भाव में बैठे होंगे और ऐसे में, यह आपको आर्थिक जीवन में सकारात्मक परिणाम देने का काम करेंगे।

मीन वार्षिक राशिफल 2025 भविष्यवाणी कर रहा है कि बारहवें भाव में राहु की मौजूदगी आपको अप्रत्याशित रूप से धन और लाभ दोनों प्रदान करेगी। गुरु ग्रह अप्रैल के महीने तक आपके तीसरे भाव में होंगे और यह आपके कमाए हुए धन को खर्च करवा सकते हैं। लेकिन, मई के बाद होने वाला बृहस्पति महाराज का गोचर आपके चौथे भाव में होंगे जिसकी वजह से धन का प्रवाह सुगम रहेगा।

अगर आपका अपना व्यापार है, तो भले ही आप लाभ कमाने में सक्षम हों, उसकी आप बचत नहीं रख सकेंगे। साथ ही, आपको हानि झेलनी नहीं पड़ सकती है।

आपके और आपके जीवनसाथी के नाम से कितने गुण मिलते हैं? जानने के लिए अभी क्लिक करें, नाम से गुण मिलान

मीन राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल: शैक्षिक जीवन

मीन वार्षिक राशिफल 2025 बता रहा है कि वर्ष 2025 शिक्षा की दृष्टि से मीन राशि के छात्रों के लिए समस्याओं और चुनौतियों से भरा रह सकता है। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि फरवरी 2025 तक शनि आपके बारहवें भाव में रहेंगे और पूरे वर्ष आपको साढ़े साती का प्रभाव देते रहेंगे। हालांकि, मार्च 2025 के बाद यह आपके लिए पहले भाव/लग्न भाव में गोचर करेंगे। अप्रैल 2025 तक गुरु ग्रह अशुभ स्थिति में रहेंगे और इसके बाद, मई के महीने में चौथे भाव में प्रवेश कर जाएंगे। इस अवधि में बृहस्पति देव शिक्षा के कारक ग्रह के रूप में आपको पढ़ाई-लिखाई में सकारात्मक परिणाम प्रदान करेंगे। लेकिन, मार्च के बाद शनि ग्रह आपके पहले भाव में बैठकर शिक्षा की रफ़्तार को धीमी कर सकती है और आपकी एकाग्र क्षमता कमज़ोर रहने की संभावना है। राहु आपके बारहवें भाव में रहकर आपको बैचैन कर सकते हैं और ऐसे में, आपमें एकाग्रता की कमी नज़र आ सकती है या फिर आप जो भी पढ़ेंगे वह भूल सकते हैं।

मीन राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल: पारिवारिक जीवन

वर्ष 2025 में मीन राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन खुशहाल न रहने का अनुमान है और ऐसे में, घर-परिवार में और सदस्यों के साथ उच्च मूल्य बनाए रखना मुश्किल हो सकता है। वर्ष 2025 में शनि की बारहवें और पहले भावे में अशुभ स्थिति में होंगे और आपको शनि साढ़े साती के नकारात्मक प्रभाव देने का काम करेंगे।

मीन वार्षिक राशिफल 2025 कहता है कि बृहस्पति इस साल आपके तीसरे और चौथे भाव में अशुभ स्थिति में होंगे। ऐसे में, आपको परिवार के सदस्यों द्वारा गलत समझा जा सकता है जिससे घर की शांति भंग हो सकती है। मई 2025 के बाद आपको परिवार समेत स्थान परिवर्तन का सामना करना पड़ सकता है।

आज चांद कब निकलेगा? यह जानने के लिए क्लिक करें।

मीन राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल: प्रेम एवं वैवाहिक जीवन

वर्ष 2025 मीन राशि के जातकों के प्रेम एवं वैवाहिक जीवन के लिए औसत रहने की आशंका है क्योंकि प्रमुख ग्रह के रूप में शनि और गुरु ग्रह नकारात्मक स्थिति में रहेंगे। यदि आप किसी को पसंद करते हैं, तो रिश्ते में आने से बचें या कुछ समय के लिए इसे टाल दें।

मीन वार्षिक राशिफल 2025 कहता है कि अगर आग शादी करना चाहता हैं, तो वर्ष 2025 प्रेम एवं विवाह की दृष्टि से अच्छा नहीं कहा जा सकता है। ऐसे में, आपको शादी के बंधन में बंधने से बचने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह अवधि शुभ नहीं रहेगी। हालांकि, लाभकारी ग्रह के रूप में गुरु आपके चौथे भाव में रहेंगे और यह स्थिति शादी-विवाह के लिए अनुकूल नहीं रहेगी। अगर आप वर्ष 2025 में विवाह कर भी लेते हैं, तो आपको रिश्ते में भावनात्मक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

मीन राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल: स्वास्थ्य

मीन वार्षिक राशिफल 2025 की बात करें, तो वर्ष 2025 में मीन राशि वालों को स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमज़ोर रह सकती है जिसका असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। इस पूरे साल शनि और बृहस्पति ग्रह प्रतिकूल अवस्था में रहेंगे और इसके परिणामस्वरूप, आपको पैरों और कमर में दर्द समस्या परेशान कर सकती है। ऐसे में, आपको स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से योग और ध्यान करने की सलाह दी जाती है ताकि आपकी फिटनेस अच्छी बनी रहें।

यहाँ क्लिक कर मुफ्त में करें, नाम से कुंडली मिलान !

मीन वार्षिक राशिफल 2025: प्रभावी उपाय

  • प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का पाठ करें।
  • शनिवार के दिन शनि ग्रह के लिए यज्ञ/हवन करें।
  • मंगलवार के दिन राहु/केतु के लिए यज्ञ/हवन करें।
  • गुरुवार के दिन बुजुर्ग ब्राह्मण को भोजन दान करें।

अपनी राशि अनुसार पढ़ें, सबसे सटीक अपना आज का राशिफल

हम आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। MyKundali के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1. 2025 मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा?

उत्तर 1. वर्ष 2025 में गुरु की स्थिति मीन राशि वालों के करियर के लिए अच्छी रहेगी।

प्रश्न 2. मीन राशि के लिए कौन सा रत्न शुभ होता है?

उत्तर 2. बृहस्पति ग्रह मीन राशि के स्वामी हैं इसलिए पुखराज पहनना आपके लिए लाभदायक रहेगा।

प्रश्न 3. वर्ष 2025 में मीन राशि वालों को धन कब मिलेगा?

उत्तर 3. इस साल राहु-केतु की स्थिति आपको आर्थिक जीवन में अच्छे परिणाम प्रदान करेगी।

प्रश्न 4. मीन राशि वालों को किसकी पूजा करनी चाहिए?

उत्तर 4. मीन राशि वालों को भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए।