Personalized
Horoscope

मिथुन वार्षिक राशिफल 2025

मिथुन वार्षिक राशिफल 2025 को MyKundali ने विशेष रूप से मिथुन राशि के जातकों के लिए तैयार किया है जहां आपको जीवन के विभिन्न पहलुओं जैसे करियर, आर्थिक, प्रेम, विवाह, परिवार, व्यापार, स्वास्थ्य, व्यवसाय आदि के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त होगी। मिथुन वार्षिक राशिफल 2025 पूरी तरह से वैदिक ज्योतिष पर आधारित है। इस भविष्यफल की सहायता से आप जान सकेंगे कि मिथुन राशि वालों के लिए नया साल यानी कि 2025 क्या कुछ लेकर आएगा? इन जातकों को जीवन में किन उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ेगा, इन सवालों के जवाब आपको मिथुन वार्षिक राशिफल 2025 में प्राप्त होंगे।

मिथुन वार्षिक राशिफल 2025

Read in English - Gemini Yearly Horoscope 2025

मिथुन वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, राशि चक्र में मिथुन राशि को तीसरा स्थान प्राप्त है जो कि वायु तत्व की राशि है। इस राशि के अधिपति देव बुध ग्रह हैं और यही वजह है कि मिथुन राशि के जातक बुद्धिमान, कौशल और विश्लेषणात्मक गुणों से पूर्ण होते हैं।

इस राशि के अंतर्गत जन्मे जातकों का स्वभाव दोहरा होता है। अक्सर देखा जाता है कि कभी-कभी यह लोग समस्याओं के परिणाम जाने बिना जल्दी ही निर्णय पर आ जाते हैं जिसकी वजह से अपनी मुश्किलों को बढ़ा लेते हैं।

मिथुन वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, वर्ष 2025 में लाभकारी ग्रह के रूप में गुरु ग्रह 15 मई 2025 को वृषभ राशि से मिथुन राशि में गोचर करने जा रहे हैं। हालांकि, इस गोचर को मिथुन राशि वालों के लिए अनुकूल नहीं कहा जा सकता है क्योंकि इनका गोचर आपकी चंद्र राशि के पहले भाव में होगा। कुंडली में पहला/लग्न स्वयं का होता है। इस साल होने वाला शनि का गोचर भी आपके लिए औसत परिणाम लेकर आएगा जो कि मीन राशि में गोचर करके 29 मार्च 2025 तक आपकी राशि के दसवें भाव में मौजूद होंगे। वहीं, 18 मई 2025 से राहु आपके नौवें भाव में और केतु आपके तीसरे भाव में गोचर कर जाएंगे। इस भाव में बैठकर यह दोनों ग्रह आपको सकारात्मक परिणाम प्रदान करेंगे। आपकी राशि में बृहस्पति महाराज की उपस्थिति आपकी परीक्षा लेने का काम कर सकती है। शनि की दसवें भाव में मौजूदगी को आपके लिए अच्छा कहा जाएगा।

चलिए अब बिना देर किये आगे बढ़ते हैं और जानते हैं मिथुन वार्षिक राशिफल 2025 के बारे में।

एस्ट्रोवार्ता : हमारे ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और पाएँ, जीवन की हर समस्या का समाधान।

मिथुन राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल: करियर

मिथुन वार्षिक राशिफल 2025 भविष्यवाणी करता है कि मिथुन राशि वालों का करियर वर्ष 2025 में प्रगति के मार्ग पर आगे बढ़ेगा क्योंकि शनि महाराज आपके आठवें भाव और नौवें भाव के स्वामी हैं। बता दें कि शनि देव आपके दसवें भाव में स्थित होंगे जो कि पेशेवर जीवन का भाव है। हालांकि, दसवें भाव में विराजमान शनि की स्थिति अच्छी रहेगी और ऐसे में, यह आपको कार्यक्षेत्र में बेहतरीन अवसरप्रदान करेंगे, लेकिन वह चुनौतियों से भरे होंगे। इस तरह के मौके आपके जीवन में समृद्धि लेकर आएंगे। इन लोगों को नौकरी में बदलाव या फिर नौकरी में स्थानांतरण का सामना भी करना पड़ सकता है जिसकी वजह गुरु ग्रह की आपकी चंद्र राशि में स्थिति होगी।

इस अवधि में यह जातक अपनी नौकरी में काफ़ी व्यस्त नज़र आ सकते हैं। संभव है कि नौकरी में बदलाव का विचार आपको पसंद न आए और ऐसे में, आप चिंतित दिखाई दे सकते हैं। इस दौरान मिथुन राशि के लोगों को नौकरी में अपने काम में की गई मेहनत के लिए सराहना नहीं मिलने की संभावना है जिसकी वजह से आप हताश रह सकते हैं। लेकिन, अगस्त 2025 के बाद का समय आपके लिए राहत की सांस लेकर आएगा क्योंकि आप इन समस्याओं से बाहर निकलने में सक्षम होंगे।

आपकी राशि में बैठकर गुरु ग्रह की दृष्टि आपके पांचवें, सातवें और नौवें भाव पर पड़ रही होगी। ऐसे में, आपको करियर के क्षेत्र में ऑनसाइट नौकरी के अवसर मिलेंगे। इस तरह के मौके पाकर आप संतुष्ट दिखाई देंगे और आप काम में अपने कौशल का प्रदर्शन भी कर सकेंगे।

मिथुन राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल: आर्थिक जीवन

मिथुन वार्षिक राशिफल 2025 बता रहा है कि वर्ष 2025 में मिथुन राशि वालों के आर्थिक जीवन में मई 2025 के बाद धन का प्रवाह ज्यादा अच्छा नहीं रहने की आशंका है। इसके विपरीत, आपको अत्यधिक खर्चों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि गुरु ग्रह सातवें भाव के स्वामी रूप में पहले भाव में बैठे होंगे जिन्हें अशुभ माना गया है जिसके चलते आपको धन की कमी की समस्या परेशान कर सकती है।

इस दौरान आपको आर्थिक जीवन में उतार-चढ़ाव से दो-चार होना पड़ सकता है। ऐसे में, आपके लाभ और खर्चों में असंतुलन पैदा हो सकता है और इसे संभाल पाना आपके लिए आसान नहीं रहेगा।

मिथुन राशि के जातकों के लिए जरूरी होगा कि आप निवेश जैसे बड़े फैसले लेने से बचें, अन्यथा आपको नुकसान होने की संभावना है। छाया ग्रह के रूप में 18 मई 2025 से राहु आपके तीसरे और केतु आपके नौवें भाव में स्थिति होंगे और इनकी स्थिति आपके लिए शुभ रहेगी।

हालांकि, यह लोग वर्ष 2025 के अंत में कोई बड़ा निवेश करने की योजना बनाते हुए दिखाई देंगे जिससे आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा।

आपके और आपके जीवनसाथी के नाम से कितने गुण मिलते हैं? जानने के लिए अभी क्लिक करें, नाम से गुण मिलान

मिथुन राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल: शैक्षिक जीवन

मिथुन वार्षिक राशिफल 2025 भविष्यवाणी कर रहा है कि शिक्षा की दृष्टि से मिथुन राशि के छात्रों के लिए वर्ष 2025 को ज्यादा अनुकूल नहीं कहा जा सकता है क्योंकि मई 2025 के बाद से गुरु ग्रह आपकी राशि के लग्न भाव में स्थित होंगे।

मार्च 2025 के बाद शिक्षा से आपका मन हटा सकता है क्योंकि शनि देव की दृष्टि आपकी चौथे भाव पर होगी। कुंडली में चौथा भाव शिक्षा का होता है। ऐसे में, पढ़ाई के संबंध में आपकी प्रगति की रफ़्तार धीमी रह सकती है या फिर आपकी एकाग्र क्षमता कमज़ोर रहने की आशंका है।

मई 2025 के बाद जब गुरु महाराज की दृष्टि आपके पांचवें भाव पर होगी, उस समय आप शिक्षा के संबंध में अच्छा कर सकेंगे।

मिथुन वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, शिक्षा के कारक ग्रह और आपके राशि स्वामी बुध 06 जून 2025 से लेकर 22 जून 2025 और 15 सितंबर 2025 से 03 अक्टूबर 2025 तक आपको शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम देंगे। इसके अलावा, ऊपर बताई गई अवधि में आपकी एकाग्रता मज़बूत होगी और आप पढ़ाई में ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे।

ऐसे में, मिथुन राशि वालों का प्रदर्शन पढ़ाई में बेहतर हो सकेगा और आप शिक्षा को पेशेवर तरीके से करेंगे। साथ ही, आपको विदेश जाकर पढ़ाई करने के अवसर मिल सकेंगे।

मिथुन राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल: पारिवारिक जीवन

मिथुन वार्षिक राशिफल 2025 बता रहा है कि वर्ष 2025 में मिथुन राशि वालों को पारिवारिक जीवन में औसत परिणाम प्राप्त होंगे। परिवार के सदस्यों को कार्यों के नाज़ुक फल मिलने के आसार हैं। बता दें कि मई 2025 से आपके पहले या लग्न भाव में बैठे गुरु ग्रह आपके परिवार की खुशियों को प्रभावित कर सकते हैं।

इस दौरान आपके परिवार और परिवार के सदस्यों में अहंकार पैदा हो सकता है जिसकी वजह से घर-परिवार का वातावरण खुशहाल बनाए रखने में आप असमर्थ रह सकते हैं। लग्न भाव में मौजूद गुरु ग्रह की वजह से परिवारजनों में सौहार्द कम सकता है।

मिथुन वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, आपकी राशि के जातकों के लिए शुक्र आपके पांचवें भाव के स्वामी हैं और यह 02 मार्च 2025 से लेकर 13 अप्रैल 2025 तक वक्री अवस्था में रहेंगे। इसके परिणामस्वरूप, आपको रिश्ते में और परिवार के सदस्यों के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपको परिवारजनों के साथ कानूनी या फिर संपत्ति से जुड़ी समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। इन जातकों की बातचीत करने की क्षमता भी प्रभावित हो सकती है और ऐसे में, घर-परिवार के लोगों के साथ बहस होने की आशंका है। द्विस्वभाव राशि होने की वजह से मिथुन राशि वालों को परिवार में चल रहे मामलों के बारे में बेझिझक होकर बात करने की सलाह दी जाती है है या फिर इन लोगों को परिवार में गंभीर समस्याएं का सामना करना पड़ सकता है।

आज चांद कब निकलेगा? यह जानने के लिए क्लिक करें।

मिथुन राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल: प्रेम एवं वैवाहिक जीवन

मिथुन वार्षिक राशिफल 2025 भविष्यवाणी कर रहा है कि प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिहाज़ से, मिथुन राशि वालों के लिए वर्ष 2025 ज्यादा ख़ास नहीं रहने का अनुमान है। अगर आप किसी से प्रेम करते हैं, तो आपका पार्टनर के साथ मतभेद या विवाद हो सकता है। जिन जातकों का विवाह हो चुका है, उनके रिश्ते से खुशियां गायब रह सकती हैं।

हालांकि, अगर आप विवाह करने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके रिश्ते में तनाव पैदा होने की संभावना है या फिर इस वर्ष आपके विवाह बंधन में बंधने की संभावना बेहद कम रह सकती है। जैसे कि हम आपको बता चुके हैं कि मिथुन द्विस्वभाव राशि है और इस वजह से आप अपने शादीशुदा जीवन में प्रेम और सौहार्द बनाए रखने में असफल रह सकते हैं। ऐसे में, इन जातकों के लिए जरूरी होगा कि आप अपने अहंकार को एक तरफ रखकर पार्टनर के साथ रिश्ते में प्रेम बनाए रखने का प्रयास करें जिससे आप दोनों ख़ुश रह सकें। मिथुन वार्षिक राशिफल 2025 कहता है कि बृहस्पति महाराज की आपके पांचवें और सातवें भाव पर दृष्टि होने से आपका रिश्ता साथी के साथ प्रेमपूर्ण बना रहेगा।

प्रेम के कारक ग्रह शुक्र आपके पांचवें भाव के स्वामी हैं जो कि 29 जून 2025 से 26 जुलाई 2025 और इसके बाद 02 नवंबर 2025 से 26 नवंबर 2025 की अवधि में आपको प्रेम जीवन में सकारात्मक परिणाम प्रदान करेंगे। इस समय को प्रेम और विवाह के लिए अच्छा कहा जा सकता है।

मिथुन राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल: स्वास्थ्य

मिथुन वार्षिक राशिफल 2025 बता रहा है कि वर्ष 2025 में मिथुन राशि के जातकों का स्वास्थ्य अप्रैल माह तक अच्छा बना रहेगा। लेकिन, अप्रैल के बाद गुरु और शनि के गोचर आपके लिए अनुकूल नहीं रहेंगे। बृहस्पति देव अपनी राशि में होंगे और यह आपको मोटापे का शिकार बना सकते हैं जिसकी वजह से आप असहज महसूस कर सकते हैं। साथ ही, इस साल आपके भीतर आलस्य में वृद्धि होने की आशंका है और आपमें आत्मविश्वास की कमी भी नज़र आ सकती हैं। गुरु ग्रह आपके लग्न भाव में मौजूद होने से आपको बार-बार सर्दी-खांसी की समस्या देने का काम कर सकते हैं। हालांकि, बुध आपके पहले भाव के स्वामी हैं और यह गुरु ग्रह के प्रति शत्रु भाव रखते हैं। ऐसे में, बृहस्पति देव आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं और आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। संभव हो, तो अपनी फिटनेस को बनाए रखें, तब ही आप स्वस्थ रह सकेंगे।

यहाँ क्लिक कर मुफ्त में करें, नाम से कुंडली मिलान !

मिथुन वार्षिक राशिफल 2025: प्रभावी उपाय

  • गुरुवार के दिन लिंगाष्टकम का पाठ करें।
  • मंगलवार को केतु ग्रह के लिए यज्ञ/हवन करें।
  • प्रतिदिन "ॐ केतवे नमः" का 21 बार जाप करें।
  • रोज़ाना "ॐ गुरवे नमः" का 11 बार जाप करें।

अपनी राशि अनुसार पढ़ें, सबसे सटीक अपना आज का राशिफल

हम आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। MyKundali के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1. क्या 2025 में मिथुन राशि वालों के अच्छे दिन आएंगे?

उत्तर 1. यह वर्ष मिथुन राशि वालों के लिए मिला-जुला रह सकता है।

प्रश्न 2. वर्ष 2025 मिथुन राशि के लिए क्या भविष्यवाणी कर रहा है?

उत्तर 2. यह वर्ष मिथुन राशि के जातकों के जीवन में काफ़ी परिवर्तन लेकर आएगा।

प्रश्न 3. मिथुन राशि वालों को किसकी पूजा करनी चाहिए?

उत्तर 3. मिथुन राशि के जातकों को भगवान गणेश और श्री विष्णु की पूजा करनी चाहिए।

प्रश्न 4. मिथुन राशि वालों की शत्रु राशि कौन सी है?

उत्तर 4. ज्योतिष में मिथुन राशि के लिए कर्क, वृश्चिक और मकर राशि को शत्रु माना गया है।