Personalized
Horoscope

वार्षिक राशिफल 2025

MyKundali का यह वार्षिक राशिफल 2025 विशेष रूप से आपके लिए तैयार किया गया है जिसके माध्यम से आपको वर्ष 2025 के लिए सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन के भिन्न-भिन्न आयामों के बारे में विस्तारपूर्वक भविष्यवाणी प्रदान की जा रही है। इस आर्टिकल में आपको करियर, वित्त, प्रेम जीवन, व्यापार, स्वास्थ्य, परिवार आदि से जुड़ी जानकारी प्राप्त होगी। यह वार्षिक राशिफल आपको नए वर्ष यानी कि वर्ष 2025 में आपको अच्छे-बुरे परिणाम जानने में सहायता करेगा। इस अवधि में आपको प्रमुख चार ग्रहों जैसे शनि, बृहस्पति, राहु और केतु आदि कैसे करेंगे 12 राशियों को प्रभावित, इससे भी हम आपको अवगत करवाएंगे।

वार्षिक राशिफल 2025

Read in English - Yearly Horoscope 2025

वर्ष 2025 के स्वामी ग्रह मंगल हैं और यह अंक 9 के तहत आता है। यह ग्रह स्पष्टता और अनुशासन का प्रतिनिधित्व करता है। बता दें कि आने वाले नए साल में 29 मार्च 2025 को शनि महाराज की स्थिति में बदलाव देखने को मिलेगा जबकि 18 मई 2025 को राहु का गोचर कुंभ राशि में होगा और केतु 18 मई 2025 को सिंह राशि में प्रवेश करेंगे।

हालांकि, वार्षिक राशिफल के अनुसार, वर्ष 2025 के दौरान जिन राशियों को सबसे अधिक लाभ की प्राप्ति होगी, उनमें मेष राशि, तुला राशि, वृश्चिक राशि, मिथुन राशि और मीन राशि आदि के नाम शामिल हैं क्योंकि आप पर शुभ ग्रह बृहस्पति देव और शनि महाराज की कृपा बनी रहेगी। इस साल मकर राशि वालों को साढ़ेसाती के अशुभ प्रभाव से मुक्ति मिल जाएगी क्योंकि वर्ष 2025 में शनि की साढ़े साती का अंत हो जाएगा।

एस्ट्रोवार्ता : हमारे ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और पाएँ, जीवन की हर समस्या का समाधान।

मेष

वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, वर्ष 2025 में मेष राशि वालों के लिए शनि महाराज मार्च 2025 तक अनुकूल रहेंगे। इसके बाद, इस राशि वालों की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी। ऐसे में, इन जातकों को करियर, आर्थिक जीवन और प्रेम जीवन में मिले-जुले परिणामों की प्राप्ति हो सकती है। इस साल होने वाला गुरु ग्रह का गोचर आपको धन कमाने के अवसर और करियर के क्षेत्र में सुनहरे अवसर प्रदान करेगा। निजी जीवन में भी रिश्तों में आपसी तालमेल बना रहेगा।

मार्च 2025 में मेष राशि वालों के लिए शुरू होने वाली साढ़े साती आपको मिश्रित परिणाम दे सकती है। सामान्य शब्दों में कहें, तो आपको लाभ तो मिलेगा, लेकिन खर्चे भी बराबर मात्रा में बने रहेंगे। हालांकि, अगस्त 2025 के बाद की अवधि में आपको पर्याप्त मात्रा में धन की प्राप्ति होगी। इस साल छाया ग्रह राहु और केतु की स्थिति आपके जीवन में सफलता और धन-समृद्धि लेकर आने का काम करेगी।

विस्तार से पढ़ें: मेष वार्षिक राशिफल 2025

वृषभ

वार्षिक राशिफल कह रहा है कि वृषभ राशि के जातकों को वर्ष 2025 में शनि देव मार्च माह तक सकारात्मक परिणाम प्रदान करेंगे क्योंकि शनि आपके चंद्र राशि के ग्यारहवें भाव में विराजमान होंगे। ऐसे में, इन लोगों को करियर, आर्थिक जीवन और प्रेम जीवन में शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। वर्ष 2025 में होने वाला गुरु गोचर आपके लिए अनुकूल रहेगा क्योंकि यह आपको अच्छा खासा धन और करियर के क्षेत्र में नए अवसर दिलाने का काम करेंगे।

करियर की बात करें, तो इन लोगों को नौकरी में अपार सफलता और धन-समृद्धि की प्राप्ति होगी। जब शनि महाराज 13 जुलाई 2025 से लेकर 28 नवंबर 2025 तक वक्री अवस्था में होंगे, उस दौरान आपको नौकरी के संबंध में नकारात्मक परिणामों मिलने की आशंका है। साथ ही, आपके लिए पैसा कमाना भी आसान नहीं होगा। कुल मिलाकर, वर्ष 2025 आपके जीवन के प्रत्येक क्षेत्र के लिए अनुकूल रहने की संभावना है।

विस्तार से पढ़ें: वृषभ वार्षिक राशिफल 2025

मिथुन

वार्षिक राशिफल भविष्यवाणी कर रहा है कि मिथुन राशि वालों के लिए वर्ष 2025 में मार्च महीने तक शनि की स्थिति को अनुकूल कहा जाएगा क्योंकि यह आपकी चंद्र राशि के दसवें भाव में उपस्थित होंगे। शनि महाराज की यह स्थिति आपको करियर के क्षेत्र में शुभ फल प्रदान करेगी। और ऐसे में, आप करियर में तरक्की पाने के साथ-साथ संतुष्टि प्राप्त करने में भी सक्षम होंगे। इन लोगों को विदेश से करियर के संबंध में नए अवसरों की प्राप्ति होगी और इस तरह के अवसर आपके लिए फलदायी साबित होंगे।

हालांकि, जब शनि देव 13 जुलाई 2025 से लेकर 28 नवंबर 2025 तक वक्री अवस्था में रहेंगे, उस अवधि में आपका भाग्य कमज़ोर पड़ सकता है। सामान्य शब्दों में कहें, तो संभव है कि आपको भाग्य का साथ न मिले और ऐसे में, धन लाभ में कमी आने की आशंका है। बता दें कि वर्ष 2025 के दौरान शनि देव आपके दसवें भाव में विराजमान होंगे इसलिए यह आपके करियर में विकास और तरक्की दोनों लेकर आएंगे।

विस्तार से पढ़ें: मिथुन वार्षिक राशिफल 2025

कर्क

वार्षिक राशिफल 2025 भविष्यवाणी कर रहा है कि वर्ष 2025 में कर्क राशि वालों की कुंडली में शनि ग्रह मार्च 2025 से आपकी चंद्र राशि के नौवें भाव में उपस्थित होंगे। इस भाव में बैठे शनि को आपके लिए अच्छा कहा जाएगा क्योंकि यह आपको करियर, आर्थिक जीवन और रिलेशनशिप के संबंध में मिले-जुले परिणाम दे सकते हैं।

बात करें आर्थिक जीवन की, तो इसके लिए हमें गुरु ग्रह की स्थिति को देखना होगा। साथ ही, बृहस्पति महाराज 09 जून 2025 से लेकर 09 जुलाई 2025 के दौरान अस्त अवस्था में रहेंगे। इसके परिणामस्वरूप, आपके पास आने वाले धन का प्रवाह ज्यादा अच्छा नहीं रहने का अनुमान है और खर्चों में अधिकता देखने को मिल सकती है। आपके प्रेम जीवन की बात करें, तो प्रेम के कारक ग्रह शुक्र 18 मार्च 2025 से 28 मार्च 2025 की अवधि में अस्त हो जाएंगे। इसके अलावा, इस दौरान आपका स्वास्थ्य भी कमज़ोर रहने की आशंका है। आपकी चंद्र राशि के लिए शुक्र ग्रह चौथे भाव के स्वामी हैं और इस भाव का संबंध सुख-सुविधाओं से होता है। हालांकि, शुक्र देव को आपकी चंद्र राशि के लिए अशुभ माना गया है इसलिए आपको स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

विस्तार से पढ़ें: कर्क वार्षिक राशिफल 2025

आपके और आपके जीवनसाथी के नाम से कितने गुण मिलते हैं? जानने के लिए अभी क्लिक करें, नाम से गुण मिलान

सिंह

वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, सिंह राशि वालों के लिए वर्ष 2025 के मार्च महीने से शनि की स्थिति को अनुकूल नहीं कहा जा सकता है क्योंकि यह आपके आठवें भाव में मौजूद होंगे। ऐसे में, शनि देव आपको करियर, आर्थिक जीवन और रिलेशनशिप के मामले में शुभ परिणाम देने में पीछे रह सकते हैं। साथ ही, इस साल होने वाले गुरु ग्रह का गोचर आपके जीवन के विभिन्न आयामों जैसे कि धन और भाग्य आदि के लिए कमज़ोर रह सकता है।

आर्थिक जीवन के लिए हमें सबसे पहले बृहस्पति महाराज की स्थिति को देखना होगा क्योंकि यह 09 जून 2025 से लेकर 09 जुलाई 2025 की अवधि में अस्त अवस्था में रहेंगे। ऐसे में, धन का प्रवाह ज्यादा ख़ास नहीं रहने की आशंका है। अगर रिलेशनशिप और प्रेम जीवन की बात करें, तो शुक्र देव 18 मार्च 2025 से 28 मार्च 2025 तक अस्त रहेंगे जो कि आपके तीसरे भाव के स्वामी हैं और इस भाव का संबंध वाणी व संचार कौशल से होता है। इसके परिणामस्वरूप, आपको पार्टनर के साथ मधुर रिश्ते बनाए रखने में कठिनाइयों का अनुभव हो सकता है जिसकी वजह आप दोनों के बीच बातचीत की कमी हो सकती है।

विस्तार से पढ़ें: सिंह वार्षिक राशिफल 2025

कन्या

वार्षिक राशिफल भविष्यवाणी कर रहा है कि वर्ष 2025 में कन्या राशि के जातकों के लिए शनि देव की स्थिति मार्च 2025 तक आपके लिए अच्छी नहीं रहने की आशंका है क्योंकि यह आपके सातवें भाव में, गुरु ग्रह आपके दसवें भाव में, राहु आपके छठे भाव में और केतु बारहवें भाव में विराजमान होंगे। ऐसे में, सातवें भाव में उपस्थित शनि आपके काम और रोज़गार के मार्ग में समस्याएं पैदा कर सकते हैं जिसके चलते आपको औसत परिणामों की प्राप्ति हो सकती है। ऐसे में, आपको मिलने वाले परिणाम आपकी उम्मीद से कमज़ोर रह सकते हैं।

शनि महाराज 13 जुलाई 2025 से लेकर 28 नवंबर 2025 तक अपनी वक्री अवस्था में रहेंगे और ऐसे में, आपको धन-धान्य में कमी का अनुभव हो सकता है। आपके आर्थिक जीवन की बात करें,, तो हमें गुरु ग्रह की स्थिति का विश्लेषण करना होगा। बता दें कि बृहस्पति 9 जून 2025 से 9 जुलाई 2025 के दौरान अस्त रहने वाले हैं इसलिए आपको प्राप्त होने वाले धन के मार्ग में समस्याएं आ सकती हैं। हालांकि, नौवें भाव में गुरु का गोचर आपके लिए अच्छा रहेगा।

विस्तार से पढ़ें: कन्या वार्षिक राशिफल 2025

तुला

वार्षिक राशिफल कहता है कि वर्ष 2025 में तुला राशि के जातकों को मार्च के महीने से शनि ग्रह शुभ फल प्रदान करेंगे क्योंकि यह आपके छठे भाव में मौजूद होंगे। शनि के इस भाव में होने की वजह से आपको करियर, आर्थिक और प्रेम जीवन में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। छाया ग्रह राहु और केतु की स्थिति आपको कार्यों में औसत रूप से सफलता प्रदान करेगी। आपके आर्थिक जीवन के लिए हमें बृहस्पति ग्रह की स्थिति देखनी होगी जो कि 09 जून 2025 से लेकर 09 जुलाई, 2025 तक अस्त रहेंगे इसलिए आपको धन से जुड़े मामलों में समस्याएं आ सकती हैं।

वहीं, नवंबर से दिसंबर के महीनों में गुरु ग्रह वक्री हो जाएंगे और ऐसे में, आपके सामने एक के बाद एक खर्चे आ सकते हैं और धन लाभ कम रहने की आशंका है। प्रेम जीवन और रिलेशनशिप की बात करें, तो 18 मार्च 2025 से 28 मार्च 2025 के दौरान शुक्र अस्त हो जाएंगे। इसके परिणामस्वरूप, आपको प्रेम जीवन में असफलता का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि शुक्र देव आपके राशि के स्वामी भी हैं जो कि लग्न भाव का प्रतिनिधित्व करते हैं। अब इनके अस्त अवस्था में होने के कारण आपको स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं।

विस्तार से पढ़ें: तुला वार्षिक राशिफल 2025

आज चांद कब निकलेगा? यह जानने के लिए क्लिक करें।

वृश्चिक

वार्षिक राशिफल 2025 के अनुसार, वर्ष 2025 में वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मार्च 2025 से शनि आपको सकारात्मक परिणाम देने में पीछे रह सकते हैं क्योंकि यह आपके पांचवें भाव में उपस्थित होंगे। ऐसे में, इन लोगों को करियर, आर्थिक और प्रेम जीवन में अनुकूल परिणाम नहीं मिलने के संकेत हैं। हालांकि, इस साल होने वाला बृहस्पति महाराज का गोचर आपको अच्छी मात्रा में धन-धान्य देगा और आपको भाग्य का साथ मिलेगा। यह लोग जो भी प्रयास करेंगे, उसमें आपको सफलता मिल सकेगी। वर्ष 2025 में प्रमुख ग्रहों के रूप में राहु और केतु की स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं रहेगी और ऐसे में, आपको धन-समृद्धि और सफलता अच्छी न मिलने की आशंका है।

जैसे कि शनि देव 13 जुलाई 2025 से लेकर 28 नवंबर 2025 तक अपनी वक्री अवस्था में रहेंगे। इसके परिणामस्वरूप, आपको प्रगति की राह में उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे। आर्थिक जीवन की बात करें, तो हमें बृहस्पति ग्रह की स्थिति का विश्लेषण करना होगा और यह 9 जून 2025 से लेकर 09 जुलाई 2025 तक अस्त अवस्था में रहने वाले हैं। ऐसे में, धन प्राप्ति की राह थोड़ी मुश्किल रह सकती है। वहीं, नवंबर से लेकर दिसंबर के दौरान गुरु वक्री हो जाएंगे इसलिए इस अवधि में आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। प्रेम जीवन और रिलेशनशिप को देखें, तो 18 मार्च 2025 से 28 मार्च 2025 के दौरान जब शुक्र अस्त रहेंगे, उस समय आपके लिए साथी के साथ रिश्ते में आपसी तालमेल बनाए रखने आसान नहीं होगा क्योंकि यह आपके सातवें भाव के स्वामी हैं।

विस्तार से पढ़ें: वृश्चिक वार्षिक राशिफल 2025

धनु

वार्षिक राशिफल कह रहा है कि वर्ष 2025 में धनु राशि वालों के लिए मार्च महीने से शनि की स्थिति को अनुकूल नहीं कहा जाएगा क्योंकि यह आपके चौथे भाव में स्थित होंगे। शनि देव की यह स्थिति शनि ढैय्या कहलाती है। ऐसे में, आपको करियर, आर्थिक जीवन से लेकर रिलेशनशिप आदि में अच्छे परिणाम नहीं मिलने की आशंका है।

हालांकि, इस साल गुरु ग्रह का गोचर साल के शुरूआती छह महीनों के लिए अच्छा रहेगा, लेकिन इसके बाद आर्थिक जीवन कमज़ोर रह सकता है। संभव है कि भाग्य आपका साथ न दें। हालांकि, वर्ष 2025 में छाया ग्रह राहु और केतु की स्थिति आपके जीवन में सफलता और समृद्धि लेकर आएगी। आर्थिक जीवन के लिए हमें बृहस्पति की स्थिति देखनी होगी जो कि 9 जून 2025 से लेकर 9 जुलाई 2025 तक अस्त रहने वाले हैं। गुरु ग्रह की नकारात्मक स्थिति की वजह से आपके खर्च बढ़ सकते हैं और आपके लिए इन्हें मैनेज करना बहुत मुश्किल रहने वाला है। बता दें कि शुक्र आपकी चंद्र राशि के छठे और ग्यारहवें भाव के स्वामी हैं। ऐसे में, आपके पार्टनर के साथ रिश्ते कमज़ोर हो सकते हैं।

विस्तार से पढ़ें: धनु वार्षिक राशिफल 2025

यहाँ क्लिक कर मुफ्त में करें, नाम से कुंडली मिलान !

मकर

वार्षिक राशिफल के अनुसार, वर्ष 2025 में मकर राशि के जातकों के लिए शनि महाराज मार्च 2025 से अनुकूल स्थिति में होंगे क्योंकि यह आपके तीसरे भाव में विराजमान होंगे। ऐसे में, शनि महाराज आपको करियर के क्षेत्र में प्रगति की राह पर लेकर जाएंगे। इस साल होने वाला बृहस्पति का गोचर आपको धन से जुड़े मामलों में सफलता दिलाएगा। साथ ही, छाया ग्रह राहु और केतु भी आपके जीवन में सुख-समृद्धि लेकर आएंगे।

हालांकि, आर्थिक जीवन के लिए, हमें बृहस्पति की स्थिति का विश्लेषण करना होगा जो कि 9 जून 2025 से लेकर 9 जुलाई 2025 तक अस्त अवस्था में रहेंगे। ऐसे में, धन का प्रवाह ज्यादा अच्छा नहीं रहने की आशंका है। शुक्र ग्रह को सुख एवं ऐश्वर्य का ग्रह माना गया है और यह आपके जीवन में लक्ज़री व भोग-विलास का आनंद लेने के लिए आपके भाग्य को मज़बूत बनाते हैं। आपकी कुंडली में शुक्र आपके पांचवें और दसवें भाव के स्वामी हैं तथा यह 29 जून 2025 से 26 जुलाई 2025 के दौरान आपके पांचवें भाव में मजबूत स्थिति में होंगे। ऐसे में, आपको पर्याप्त मात्रा में धन मिलेगा और आप रिश्ते में भी आगे बढ़ेंगे।

विस्तार से पढ़ें: मकर वार्षिक राशिफल 2025

कुंभ

वार्षिक राशिफल भविष्यवाणी कर रहा है कि वर्ष 2025 में कुंभ राशि के जातकों को शनि महाराज मार्च के महीने से औसत परिणाम प्रदान करेंगे क्योंकि यह आपके दूसरे भाव के स्वामी हैं। साथ ही, गुरु महाराज का गोचर भी इस साल आपको औसत परिणाम देगा जो कि आपके चौथे भाव में स्थित होंगे। इस वर्ष के दौरान राहु और केतु की शुभ स्थिति आपके जीवन में अपार सफलता और समृद्धि लेकर आएगी।

आर्थिक जीवन की बात करें, तो हमें बृहस्पति की स्थिति का विश्लेषण करना होगा क्योंकि यह 9 जून 2025 से लेकर 9 जुलाई 2025 तक अस्त अवस्था में रहने वाले हैं। ऐसे में, पैसा कमाने के मार्ग में समस्याएं आ सकती हैं। हालांकि, आपकी राशि के लिए शुक्र को अच्छा ग्रह कहा जाएगा जो कि चौथे और नौवें भाव के स्वामी हैं। साथ ही, यह आपके चौथे भाव के स्वामी के रूप में 29 जून, 2025 से लेकर 26 जुलाई, 2025 तक पांचवें भाव में मौजूद होंगे। ऐसे में, इस अवधि में आपको अपने रिलेशनशिप और प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। अगर आप सिंगल हैं, तो इस दौरान आप शादी के बंधन में बंध सकते हैं।

विस्तार से पढ़ें: कुंभ वार्षिक राशिफल 2025

मीन

वार्षिक राशिफल कहता है कि वर्ष 2025 में मीन राशि के जातकों को शनि देव मार्च 2025 से ज्यादा अच्छे परिणाम नहीं दे सकेंगे क्योंकि यह आपके पहले/लग्न भाव में स्थित होंगे। ऐसे में, शनि ग्रह करियर, प्रेम और आर्थिक जीवन आदि क्षेत्रों में शुभ फल नहीं दे पाएंगे। इस साल होने वाला गुरु ग्रह का गोचर आपको कार्यों में अच्छी सफलता प्रदान करने में समर्थ नहीं होगा क्योंकि यह आपके तीसरे भाव में होगा। इसके अलावा, वर्ष 2025 में छाया ग्रह राहु और केतु की स्थिति आपके जीवन में सौभाग्य और सुख-समृद्धि लेकर आने का काम करेगी।

आर्थिक जीवन की बात करें, तो हमें इसके लिए गुरु ग्रह की स्थिति को ध्यान से देखना होगा जो कि 9 जून 2025 से लेकर 9 जुलाई 2025 तक अस्त अवस्था में रहेंगे। ऐसे में, आपको धन से जुड़े मामलों में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। गुरु की इस स्थिति की वजह से आप अच्छी मात्रा में धन लाभ नहीं प्राप्त कर पाएंगे। प्रेम जीवन और रिलेशनशिप के लिए शुक्र को आपकी राशि के लिए शुभ नहीं कहा जा सकता है क्योंकि यह आपके तीसरे और आठवें भाव के स्वामी हैं। इसके परिणामस्वरूप, आपको प्रेम जीवन में समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है।

विस्तार से पढ़ें: मीन वार्षिक राशिफल 2025

अपनी राशि अनुसार पढ़ें, सबसे सटीक अपना आज का राशिफल

हम आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। MyKundali के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1. 2025 में क्या होगा मेष राशि का?

उत्तर 1. मेष राशि वालों को साल 2025 में अपने जीवन में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

प्रश्न 2. मीन राशि का भाग्योदय 2025 में कब होगा?

उत्तर 2. मई 2025 के बाद का समय आपके करियर के लिए अच्छा रहेगा।

प्रश्न 3. 2025 में कन्या राशि की लव लाइफ कैसी रहेगी?

उत्तर 3. साल 2025 का शुरुआती समय आपके प्रेम जीवन के लिए बढ़िया रहेगा।

प्रश्न 4. साल 2025 में सिंह राशि वालों का स्वास्थ्य कैसा रहेगा?

उत्तर 4. सिंह राशि वालों को 2025 में स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।