Personalized
Horoscope

मेष वार्षिक राशिफल 2022 - Mesh Rashifal 2022

Mesh Rashifal 2022 मेष राशिफल 2022 (Mesh Rashifal 2022) मेष राशि के जातकों के जीवन के विभिन्न क्षेत्रों जैसे कि करियर, आर्थिक जीवन, प्रेम व वैवाहिक जीवन, परिवार, व्यापार आदि में घटने वाली घटनाओं से जुड़ी भविष्यवाणी करता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार मेष राशि राशिचक्र की पहली राशि है और यह अग्नि तत्व से जुड़ी हुई है। चूंकि इस राशि का स्वामी मंगल जैसा उग्र माना जाने वाला ग्रह है, ऐसे में इस राशि के जातक आम तौर पर गुस्सैल स्वभाव के होते हैं। इस राशि के जातक नई जगहों पर घूमने और नई चीजों के बारे में जानने को उत्सुक रहते हैं। जीवन में एकरसता मेष राशि के जातकों को बिल्कुल भी नहीं भाता है और वे लगातार अपने जीवन में कुछ नया करने के लिए प्रयासरत रहते हैं। ऐसे में यह जानना काफी दिलचस्प होगा कि साल 2022 में मेष राशि के जातकों के जीवन में क्या कुछ नया घटने वाला है। अभी पढ़ें मेष वार्षिक राशिफल 2022।

Read in English - Aries Horoscope 2022

मेष राशिफल 2022: करियर

वैदिक ज्योतिष पर आधारित मेष राशिफल 2022 की भविष्यवाणियों के अनुसार यह साल मेष राशि के उन जातकों के लिए करियर के लिहाज से मिश्रित परिणाम देने वाला सिद्ध होगा जिन्होंने अपना करियर नया-नया शुरू किया है। यह वर्ष इन जातकों के लिए करियर में नए रास्ते खोलने वाला सिद्ध होगा। आपके दसवें भाव का स्वामी साल के शुरुआत में अपनी ही राशि में स्थित रहेगा जिसकी वजह से इस दौरान आपके पेशेवर जीवन में स्थिरता आएगी।

वहीं अप्रैल के महीने में शनि आपके ग्यारहवें भाव में गोचर करेगा जिसकी वजह से आपको अपने करियर में तरक्की करने या फिर नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने के लिए करियर की राह को बदलने के कई अवसर प्राप्त होंगे। जुलाई के महीने में शनि वापस मकर राशि में और मेष राशि के पेशे के भाव में गोचर करेगा जिसकी वजह से आपको करियर में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि साल के आखिरी तिमाही में इस स्थिति में सुधार देखने को मिल सकता है।

मेष राशिफल 2022: आर्थिक जीवन

Mesh Rashifal 2022 के अनुसार साल की पहली तिमाही में राहु का आपके धन भाव पर प्रभाव रहने की वजह से यह अवधि आपके लिए आर्थिक लिहाज से अनिश्चितताओं से भरी रहने की आशंका है। हालांकि अप्रैल महीने के बाद का समय आपके लिए बेहतर सिद्ध होगा और इस दौरान आपके आय भाव का स्वामी अपने ही भाव में स्थित रहेगा। यदि आप निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो इस वर्ष मई और जून के महीने इस काम के लिए बिल्कुल अनुकूल सिद्ध हो सकते हैं क्योंकि इस दौरान आपके द्वारा किए गए निवेश आपको शानदार लाभ दे सकते हैं।

मेष राशिफल 2022: शिक्षा

मेष वार्षिक भविष्यफल 2022 के अनुसार साल के शुरुआत में यानी कि जनवरी महीने के पूर्वार्ध का समय उन छात्रों के लिए बेहतर रहने की उम्मीद है जो उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं क्योंकि इस दौरान सूर्य आपके नौवें भाव यानी कि उच्च शिक्षा के भाव में स्थित रहेगा। वहीं वे छात्र जो प्रारम्भिक शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं उन्हें फरवरी के महीने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता हैं। आशंका है कि इस दौरान आपको जरूरत से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है और साथ ही आपको इस अवधि में भ्रम की समस्या परेशान कर सकती है। इस स्थिति का ऐसे छात्रों के परीक्षा परिणाम पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ने की आशंका है। अगस्त और सितंबर का महीना मेष राशि के छात्रों के लिए अनुकूल रहने की संभावना है क्योंकि इस दौरान आपके शिक्षा का भाव शुभ ग्रहों से प्रभावित रहेगा।

मेष राशिफल 2022: पारिवारिक जीवन

पारिवारिक जीवन के लिहाज से साल की पहली तिमाही मेष राशि के जातकों के लिए परेशानी से भरी रह सकती है क्योंकि इस अवधि में राहु और केतु आपके कुटुंब भाव को पीड़ित करेंगे। मई के महीने से इस स्थिति में सुधार देखने को मिल सकता है। हालांकि जुलाई महीने के अंत में वक्री शनि का आपके सुख भाव पर दृष्टि पड़ेगी जिसकी वजह से इस दौरान परिवार में छोटे-मोटे विवाद होने की आशंका है।

मेष राशिफल 2022: प्रेम व वैवाहिक जीवन

वैदिक ज्योतिष पर आधारित Mesh Rashifal 2022 के अनुसार अप्रैल महीने के बाद का समय मेष राशि के विवाहित जातकों के लिए काफी परेशानी से भरा रह सकता है। अप्रैल के महीने में केतु का आपके विवाह के भाव में गोचर होगा जिसकी वजह से आपको अपने वैवाहिक जीवन में कुछ गलतफहमी का सामना करना पड़ सकता है। साल की पहली तिमाही के दौरान बृहस्पति की आपके प्रेम के भाव पर सातवीं दृष्टि पड़ेगी जिसकी वजह से प्रेमी जोड़ों के लिए यह अवधि अनुकूल रहने की संभावना है। अप्रैल से जुलाई तक शनि के प्रभाव की वजह से रिश्ते में थोड़े बहुत तनाव रहने की आशंका है। हालांकि साल के अंत तक आप अपने रिश्ते को लेकर मौजूद सभी समस्याओं को सुलझाने में सफल रहेंगे।

यहाँ क्लिक कर मुफ्त में करें, नाम से कुंडली मिलान !

मेष राशिफल 2022: स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के लिहाज से देखा जाए तो राहु के प्रभाव की वजह से अप्रैल का महीना मेष राशि के जातकों के लिए थोड़ा सुस्त और आलस से भरा रह सकता है। इस दौरान आपको सिर दर्द और पीठ दर्द की समस्या बार-बार परेशान कर सकती है।

मेष राशिफल 2022: उपाय

  • मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करें और भगवान हनुमान से अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करें।
  • गली के कुत्तों को शाम में दूध और रोटी खिलाएं।
  • शयन कक्ष में लाल गुलाब रखें ताकि जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर हो सके।

अपनी राशि अनुसार पढ़ें, सबसे सटीक अपना आज का राशिफल

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. मेष राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022?

वर्ष 2022 में मार्च से लेकर मई तक का समय मेष राशि के लिए शुभ समय साबित होगा। इस दौरान जीवन के हर प्रमुख मोर्चे पर आपको भाग्य का साथ और सफलता मिलेगी।

2. 2022 की मेष राशि क्या कहती है?

वर्ष 2022 मेष जातकों के लिए शुभ साल बनकर आएगा। इस दौरान आप हर तरफ चर्चा में रहने वाले हैं और जीवन के तमाम प्रमुख क्षेत्रों में सुख का लाभ उठाएंगे।

3. 2022 में मेष राशि वालों की किस्मत में क्या लिखा है?

वर्ष 2022 मेष राशि के लोगों के लिए अनुकूल रहने वाला है। इस वर्ष आप अपने जीवन का खुलकर आनंद लेंगे। साथ ही इस वर्ष आपको नए अवसर भी प्राप्त होंगे।

4. 2022 में मेष राशि वालों की किस्मत कब चमकेगी?

मार्च से मई के दौरान वर्ष 2022 में मेष जातकों की किस्मत बदल सकती है। इन महीनों के दौरान आपको धन लाभ होगा और साथ ही नई नौकरी मिलने की भी संभावना है।

5. मेष राशि वाले को सच्चा प्यार कब मिलेगा?

शनि का साल भर आपके शादी के सातवें भाव पर दृष्टि होगी, जिसके प्रभावस्वरूप मेष जातकों को प्रेम संबंधों में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। इस संदर्भ में आपको ज्यादा सजग रहने की सलाह दी जाती है।

हम आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। Mykundali के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!